बेतिया (विसंके)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, एम.जे.के. कॉलेज इकाई के द्वारा अध्यक्ष किशन श्रीवास्तव के नेतृत्व में व्यवसायिक पाठ्यक्रम की परीक्षा बेतिया में ही आयोजित करने को लेकर कॉलेज में विरोध प्रदर्शन किया। छात्र कार्यकर्ताओं ने  विश्विद्यालय प्रशासन तथा परीक्षा नियंत्रक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा परीक्षा नियंत्रक का पुतला भी दहन किया गया।

abvp betiya

प्रदर्शन के दौरान जिला संयोजक सुजित मिश्रा ने कहा कि पूर्व में यह परीक्षा मोतिहारी में ही आयोजित की गई थी लेकिन कोविड-19 के कारण यह परीक्षा मुजफ्फरपुर में लिया जा रहा है, जबकि ट्रेन का परिचालन बंद है। जिससे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सारे कार्यकर्ता आक्रोशित है। अभाविप बिहार विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग करती है कि चंपारण के छात्रों का परीक्षा केंद्र चंपारण ही रखा जाए, नहीं तो अभाविप के कार्यकर्ता परीक्षा का बहिष्कार करेंगे और इसकी सारी जवाबदेही बिहार विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।

abvp betiya 03

कॉलेज मंत्री विनायक रंजन ने कहा कि बिहार विश्विद्यालय प्रशासन द्वारा चम्पारण के छात्रों के साथ भेदभाव करना बन्द करना पड़ेगा नहीं तो आने वाले दिनों में विद्यार्थी परिषद चंपारण के छात्रों के सम्मान के लिये बड़ा आंदोलन करने के लिये मजबूर होगी।

इस दौरान एम.जे.के. कॉलेज के प्राचार्य सुरेंद्र केशरी ने विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के सामने परीक्षा नियंत्रक से बात कर विद्यार्थी परिषद की बातों को उनसे रखा। इस अवसर पर प्रभारी प्राचार्य के माध्यम से ज्ञापन भी सौपा गया।

abvp betiya 02

शिष्टमंडल में अभाविप के कॉलेज मंत्री विनायक रंजन, नगर सह मंत्री प्रियांशु वर्मा, अभिजीत राय, विशाल झा, लवकुश कुशवाहा, रोहित कुमार,  राहुल कुमार, रिशु कुमार, मंजय अभिनंदन  ऋषव, संगीता अंशु मंजय, मुस्कान, विशाल, श्वेता, समिना, प्रिंस, बिट्टू, अरशद सहित सैकड़ों छात्र-छात्रा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.