विश्व हिंदू परिषद का दो दिवशीय अभ्यास वर्ग पूर्णिया फोर्ड कम्पनी स्थित कलकत्ता गेस्ट हाऊस में सम्पन्न हुआ। अभ्यास वर्ग में विहिप एवं बजरंगदल के कार्यकर्ताओं को संगठन के मापदंड के स्वरूप कार्य करने, विहिप के संगठन की सँरचना, विहिप की कार्य प्रणाली, सनातन हिन्दू जीवन प्रणाली, उत्तम कार्यकर्ताओं के गुण ओर राष्ट्र एवं समाजहित में कार्यकर्ताओं को कार्य करने के लिये बताया गया।

विहिप एवं बजरंगदल के कार्यकर्ताओं को संगठनात्मक जानकारी प्रदान करने के लिये इस प्रकार का अभ्यास वर्ग प्रतिवर्ष लगाया जाता हैं। जिससे कार्यकर्ताओं में एक नई ऊर्जा एवं उत्साह का संचार होता हैं। इस अभ्यास वर्ग में सीमांचल के चारों ज़िलों में हिंदुओ की घटती संख्या पर भी वक्ताओं ने चिंता प्रकट की ओर कार्यकर्ताओं को बताया कि अब हमें और भी अधिक सज़ग होकर भारत को जगत गुरु हिन्दू राष्ट्र बनाने के महान उद्देश्य के लिये प्रयास करने की जरूरत हैं। हिंदुओ पर हो रहे चौतरफा आक्रमण से बचने के लिये विहिप का विस्तार करने की जरुरत है.

अभ्यास वर्ग के अंत मे प्रांतीय अधिकारी बिनोद कुमार लाठ ने दो नए दायित्व की घोषणा की। जिसमें पूर्णिया नगर कार्याध्यक्ष बबलू सहाय एवं नगर सेवा प्रमुख जितेंद्र सिंह को बनाये जाने की घोषणा की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.