मुंगेर, 28 जुलाई : शिव साधना हिन्दू धर्म की सबसे कठिन साधनाओं में से एक है. आज से श्रावण का पावन महीना प्रारंभ हो गया है. इस माह में शिव भक्तों के साथ-साथ शिव भक्तों के सेवकों का एक महत्वपूर्ण स्थान रहता है. बिहार और झारखण्ड में बाबाधाम जाने वाले रास्तों पर कई लोग सेवा का भी कार्य करते नजर आ जायेंगे.

आज विश्व हिन्दू परिसद् जमालपुर नगर द्वारा अध्यक्ष मेजर डॉ. राजीव गुप्ता के नेतृत्व में विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमालपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या “01” पर श्रावणी मेला काँवरिया के लिए सेवा शिविर लगाया. इस शिविर में शुद्ध पेय जल तथा प्राथमिक उपचार इत्यादि की व्यवस्था रहेगी.

विश्व हिन्दू परिसद् और बजरंग दल हमेशा इस प्रकार के सेवा कार्यों में अपना योगदान देता आया है. पुरे श्रवण मास तक चलने वाले इस शिविर का विधिवत उद्घाटन बड़ी देवी महंत मनोहर दास जी, गायत्री शक्तिपीठ प्रतिनिधि मनोज मिश्रा, अरुण भगत, बादल दास और ठाकुरबाड़ी के महंत नरसिंह दास जी ने संयुक्त रूप से किया.

शिविर के उद्देश्यों को सफल बनाने के लिए कई युवा सेवा देने हेतु उत्साहित नजर आये जिनमे प्रान्तीय अधिकारी रजनीश कुमार, जिला मंत्री चंद्रशेखर गुप्ता, हेमंत भगत, रचित आर्या, विजय गुप्ता, समेत कई कार्यकर्त्ता सामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.