कार्यक्रम में उपस्थित पदाधिकारी कार्यक्रम में उपस्थित पदाधिकारी
बेगुसराय, 20 मार्च। हिंदू जागरण मंच का नारी शक्ति आयाम वीरांगना वाहिनी के द्वारा बेगुसराय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रान्त प्रमुख अमरेंद्र कुमार उर्फ लल्लू बाबू ने वीरांगना का समाज में महत्व, भारत तथा गैर हिंदू देश में चल रहे लव जिहाद की परिभाषा, आर्य समाज में नारी का महत्व तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का देश के प्रति समाज के विभिन्न क्षेत्र भिन्न-भिन्न प्रकल्पों के द्वारा सेवा, शिक्षा, संस्कार, संस्कृति के विषय पर विस्तार से चर्चा किया।उन्होंने कहा कि भारतीय समाज में नारी का विशेष स्थान हैं, माता पद्मावती की जौहर सावित्री लक्ष्मीबाई का त्याग नारी समाज के लिए गौरवान्वित करने का विषय है।
कार्यकर्म में उपस्थित समाजसेवी संजय जी ने मोहम्मद गजनबी जैसे आक्रांता का भारत पर आक्रमण एवं तुर्की ने कैसे-कैसे षड्यंत्र कर शिक्षा का केंद्र पर हमला किया तथा सोने की चिड़िया कहा जाने वाले भारत को विभिन्न ढंग से तोड़ना साथ ही साथ सोमनाथ, अयोध्या जैसे धार्मिक केंद्रों को नष्ट करने का लगातार प्रयास चलता रहा।
वक्ताओं को सुनते वीरांगना वाहिनी के सदस्य
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय समरसता प्रमुख अमरेंद्र सिंह, विभाग प्रचारक अरविंद जी, समाजसेवी संजय गौतम, हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष अमर सिंह, विभाग अध्यक्ष गोपाल झा, विभाग संयोजक अवनीश सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत किया एवं कार्यक्रम में उपस्थित नारी शक्तियों को भगवा सॉल देकर सम्मानित किया गया। सभा की अध्यक्षता अमर सिंह द्वारा किया गया।
इस अवसर विभाग वीरांगना वाहिनी से निहारिका, नयन, गरिमा, रीना, वर्षा, नेहा, सुमित उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.