कटिहार, 14 फरवरी (विसंके)। विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल ने 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आत्मघाती हमला में शहीद हुए जवानों की याद में सोमवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में कुल 200 यूनिट रक्त संग्रह का लक्ष्य है। शहरी क्षेत्र अवस्थित सीताराम गार्डन में आयोजित रक्तदान शिविर में मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी के विधायक निशा सिंह, कर्नल अजय कुमार, भाजपा के एमएलसी उम्मीदवार अशोक अग्रवाल सहित 80 लोगों ने समाचार लिखे जाने तक स्वेक्षा से रक्तदान कर चुके थे।

इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद, कटिहार के विभाग संयोजक पवन पोद्दार ने कहा कि पुलवामा जिले में शहीद गए जवानों को आज के दिन रक्तदान शिविर का आयोजन कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता प्रत्येक दिन जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराते हैं। पवन पोद्दार ने कहा कि आज का मेगा शिविर का उद्देश्य यही है कि ब्लड बैंक में ब्लड की कमी को पूरा किया जा सके।
भाजपा के एमएलसी उम्मीदवार अशोक अग्रवाल ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल द्वारा रक्तदान का जो यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसकी जितनी भी सराहना की जाए कम है। उन्होंने कहा कि सभी को वर्ष में कम से कम एक बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए। रक्तदान से शरीर में खून की कमी नहीं होती बल्कि बढ़ता है और दूसरे के लिए जीवनदायिनी भी बनता है।
इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री रितेश दुबे, जिला प्रचारक आलोक जी, जिला संयोजक अनीस सिंह, सेवा प्रमुख विष्णव शांडिल, संपर्क प्रमुख सन्नी, भास्कर सिंह, मनोज राय, विकास कुमार सिंह, रंजन, आनंद प्रीतम, राणा सोनी, राहुल सिंह, अभिषेक भारती, अनुज बारीक, अनिकेत सिंह, राजा सिंह, प्रेम कुमार, कुणाल मालाकार, दीपक कुमार, हर्षित कुमार, विकास गुप्ता, राहुल कुमार सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता मौजूद थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.