मुंगेर, 08 अक्टूबर। सीबीएसई द्वारा आयोजित इंटर स्कूल स्पोर्ट्स एंड गेम्स कलस्टर-03 खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन पिछले दिनों संत जेवियर हाई स्कूल देवघर झारखंड में संपन्न हुआ। जिसमें वरिष्ठ माध्यमिक सरस्वती विद्या मंदिर के खिलाडियों ने अंडर-17 में 21 टीमों के साथ प्रदर्शन कर फाइनल मैच में मिथिला अकैडमी बोकारो से 13-3 और एक इनिंग से जीत हासिल कर प्रथम स्थान प्राप्त किया एवं विद्यालय का नाम रौशन किया। खिलाडियों का जमालपुर स्टेशन पर भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया गया।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य नीरज कुमार कौशिक ने जीत की बधाई देते हुए कहा कि सीबीएसई के खो-खो प्रतियोगिता में 21 टीमों के साथ कठिन प्रतिस्पर्धा कर प्रथम स्थान प्राप्त करना हम सबों के लिए गौरव की बात है। इस उर्जा को बनाये रखना ही हमारी सबसे बड़ी सफलता होगी। प्रधानाचार्य  ने कहा कि सफलता में खेल प्रशिक्षक आचार्य राजा राम सिंह का अथक परिश्रम है जिनके कुशल निर्देशन में सफलता संभव हुआ है।
विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति के अध्यक्ष निर्मल कुमार, सचिव अमरनाथ चौधरी, क्षेत्रीय बालिका शिक्षा संयोजक कीर्ती रश्मि, प्रांतीय प्रचार प्रमुख संतोष कुमार सहित समस्त आचार्यों ने खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी।
खेल प्रशिक्षक राजा राम सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि बिहार और झारखंड के खिलाडियों की कुल 21 टीमों ने अंडर-17 में भाग लिया था जिसमें सरस्वती विद्या मंदिर मुंगेर की टीम ने बिहार शरीफ की टीम को 13- 0 से, मथुरापुर (भागलपुर) की टीम को 25-8 से, झंझारपुर (मधुबनी) की टीम को 16-03 और एक इनिंग और फाइनल में मिथिला अकैडमी बोकारो की टीम को 13-03 से हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया।
इस मैच में वेस्ट रनर के रूप में नीतीश कुमार को और वेस्ट चेजर के रूप में अंकित कुमार निषाद को सम्मानित किया गया। सभी खिलाड़ी को प्रमाण पत्र एवं मैडल देकर सम्मानित किया गया।
इस प्रतियोगिता में प्रतिभागी खिलाड़ी अंशुमन कुमार, नीतीश कुमार, सुमित काजी, निशांत कुमार, विशाल कुमार, रितेश कुमार, आदर्श कुमार, अंकुर कुमार, भविष्य कुमार, शुभम कुमार, अमन कुमार और अंकित कुमार निषाद शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.