पटना, 3 नवंबर। भारती शिक्षा समिति के तत्वाधान में सरस्वती विद्या मंदिर मीठापुर द्वारा सम्मान समारोह आयोजित किया गया।  इस सम्मान समारोह का शुभारंभ सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य चंद्रप्रकाश जी, समाज सेविका चंदा काला जैन ने दीप प्रज्वलित एवं अधिष्ठात्री मां सरस्वती के चरणों में पुष्प अर्पित करके किया।
पिछले दिनों भारती शिक्षा समिति द्वारा विद्यालय स्तरीय, संकुल स्तरीय, विभागीय स्तरीय और प्रांतीय स्तर पर भिन्न-भिन्न विषयों के लिए विभिन्न स्थानों पर प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता में सरस्वती विद्या मंदिर, मीठापुर के 35 भैया-बहनों ने अपना परचम लहराया। डिस्ट्रिक्ट लेवल प्रतियोगिता में पांच भैया-बहनों में राजश्री को प्रथम, साक्षी सिन्हा,  ईशा व अनुज की टीम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया, जबकि प्रांतीय अर्थात स्टेट लेवल प्रतियोगिता में कक्षा दशम की राजश्री ने तृतीय स्थान प्राप्त कर विद्यालय व परिवार को गौरवान्वित किया।

प्रतिभागी भैया-बहनों के उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु विद्यालय प्रशासन ने ट्रॉफी,  मेडल्स एवं अन्य सामग्री से सम्मानित किया। अतिथि का सम्मान विद्यालय के प्रधानाचार्य एन.के.मिश्रा ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज के परिवेश में जो व्यक्ति समय का दान देता है वास्तव में वही श्रेष्ठ है, क्योंकि उसके ऋण से उऋण नहीं हुआ जा सकता। समाज सेविका चंदा काला जैन ने भैया बहनों को उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु बधाई दी।
वहीं अध्यक्षीय उद्बोधन में चंद्रप्रकाश जी ने भैया बहनों के अनुभव सुने एवं उत्तरोत्तर विकास करने का आग्रह किया। मौके पर अभिकांत ठाकुर, चेतन जयसवाल, राजेश कुमार आदि आचार्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.