सरस्वती विद्या मंदिर, मुंगेर के विशाल कक्ष में कक्षा दशम के छात्रों के लिए उन्मुखी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सम्मिलित कक्षा दशम के छात्रों को संबोधित करते हुए सामुदायिक मीडिया चैनल मोबाइल वाणी के मीडिया प्रबंधक लाल रंजन ने कहा कि छात्रों के ज्ञानवर्धन के लिए मोबाइल वाणी के द्वारा क्वेश्चन मार्क एजुकेशन प्रोग्राम का प्रसारण शुरू किया गया है, जिसमें कक्षा दशम एवं द्वादश के सिलेबस से संबंधित विषयों पर शहर के विद्वान शिक्षकों द्वारा छात्रों का मार्गदर्शन किया जाता है। इस प्रोग्राम में छात्रों की समस्याओं  एवं शंकाओं का समाधान विषय विशेषज्ञ द्वारा करवाने की भी सुविधा है। छात्रों के बोर्ड परीक्षा का परिणाम उत्कृष्ट हो इसको ध्यान में रखकर इस प्रोग्राम का प्रसारण शुरु किया गया है।

4c621f3f-bf9c-4f11-af2d-3fb077072cd7
उन्होंने मोबाइल वाणी एप के उपयोग के तरीका एवं उपलब्ध सुविधाओं पर विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि IVR नंबर 09278701369 पर संध्या 4:00 बजे से 5:00 बजे तक और रात्रि 8:00 बजे से 9:00 बजे तक शिक्षण कार्यक्रम सुना जा सकता है। इसके अलावा play store से मोबाइल वाणी एप डाउनलोड कर रजिस्टर्ड  प्रयोगकर्ता बन सकते हैं। छात्रों ने इस कार्यक्रम को बहुत ही उत्साहपूर्वक सुना और मोबाइल वाणी के द्वारा प्रसारित किए जा रहे इस कार्यक्रम की भूरी-भूरी प्रशंसा की।
इस कार्यक्रम में मुख्य रुप से विद्यालय के प्रधानाचार्य नीरज कुमार कौशिक, उप-प्रधानाचार्य उज्ज्वल किशोर सिन्हा, सामाजिक विज्ञान के शिक्षक कार्तिक प्रसाद साह एवं प्रांतीय सोशल मीडिया प्रमुख संतोष कुमार उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन विज्ञान शिक्षक गोपाल कृष्ण के द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *