क्रीडा भारती उत्तर बिहार प्रान्त कार्यकारिणी की बैठक प्रान्त अध्यक्ष मा. चन्द्रशेखर अधिकारी जी की अध्यक्षता में सहरसा जिला के एमएलटी कालेज  सहरसा में सम्पन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम लद्दाख में शहीद हुए सैनिकों के लिए दो मिनट का मौन रखते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

कोरोना महामारी के कारण सार्वजनिक सामुहिक योगाभ्यास स्थगित करने के केन्द्र के आह्वान पर प्रान्त अध्यक्ष चन्द्रशेखर अधिकारीजी ने बताया कि योग ब्रह्मर्षि पतंजलि द्वारा संसार को दी गई अनुपम कृति है। जिसे संघ 1925 से प्रतेक दिन योग को शाखाओं में करवाती रही है । हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास से योग को संयुक्त राष्ट्र संघ ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया। आज विश्व के सभी देशों में योग दिवस धूमधाम से मनाया जाता है। बैठक के दौरान सहरसा जिला कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए प्रान्त अध्यक्ष चन्द्रशेखर अधिकारीजी ने बताया कि विजय गुप्ताजी एवं अंशु मिश्राजी को जिला अध्यक्ष एवं जिला मंत्री के नेतृत्व में जिला कार्यकारिणी का विस्तार किया जाएगा।

प्रान्त मंत्री अमित कुमार ठाकुर ने बताया कि सुपौल, सहरसा, पुर्णिया, कटिहार, बेगुसराय, सीवान, किशनगंज, नवगछिया, मधेपुरा में योग दिवस कार्यक्रम तय हो गये हैं। प्रान्त उपाध्यक्ष सुमन कुमार चंद ने बताया कि योग दिवस कार्यक्रम को हर प्रखण्ड में 25 परिवारों से करवाने का आग्रह किया। लोग सोशल डिस्टेंसिंग के साथ योग दिवस  मनाएंगे। वही विभाग संयोजक रोशन सिंह धोनीजी ने बताया कि कोशी विभाग के सभी प्रखंडों  में योग दिवस के अवसर पर केन्द्र द्वारा भेजे गए गाइडलाइन पर होगा।

बैठक में सुपौल जिला प्रमुख सुरेश कुमार सुमन ने बताया कि सुपौल जिले के सभी प्रखंडों में 25 परिवारों द्वारा योग दिवस के अवसर पर योगाभ्यास तय हो गये हैं। मुख्यालयों में 25 लोगों का सोशल डिस्टेंस के साथ सामुहिक योगाभ्यास कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। धन्यवाद ज्ञापन त्रिविद सिंहजी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *