भागलपुर (विसंके)। आज भागलपुर स्थित गणपतराय सलारपुरिया सरस्वती विद्या मंदिर एवं पूरनमल सावित्री देवी बाजोरिया सरस्वती शिशु मंदिर नरगाकोठी के राकेश सलारपुरिया सभागार में वैदिक मंत्रोच्चार, हवन पूजन के साथ शैक्षणिक सत्र 2022-23 का प्रारंभ किया गया।
सबसे पहले विद्यालय के प्रधानाचार्य नीरज कुमार कौशिक, वरिष्ठ माध्यमिक के शिक्षण प्रमुख अभिमन्यु कुमार, माध्यमिक खंड के शिक्षण प्रमुख लव त्रिपाठी एवं प्राथमिक खंड के शिक्षण प्रमुख अमर ज्योति और विद्यालय के आचार्य अनिल मिश्रा ने पूजन एवं हवन का कार्य कराया। उसके बाद विद्यालय के सभी शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्र-छात्राओं ने हवन-पूजन किया।


शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होने के मौके पर प्रधानाचार्य नीरज कुमार कौशिक ने कहा कि नवीन सत्र के प्रारंभ में आध्यात्मिक वातावरण से वर्षभर नकारात्मक शक्तियां विद्यालय से दूर रहती है। कोई भी शुभ कार्य प्रारंभ करने से पूर्व ईश्वर का ध्यान एवं आराधना करनी चाहिए इससे शांति और समृद्धि का भाव प्रसारित होता है।


वहीँ  डॉ. संजीव झा ने छात्र-छात्राओं को विद्यालय की व्यवस्था संबंधी बातों को बताया गया। उन्होंने कहा कि लगन और मेहनत से पढ़ाई करें तथा अपने विद्यालय को गौरवान्वित करें। नियमित रूप से विद्यालय आए तथा अध्ययन में जो भी परेशानी महसूस हो उसका समाधान विषय के आचार्यों से जरूर करें।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.