पटना, 11 जनवरी। पत्रकार समाज का आईना होता है जो समाज में घट रहे घटनाओं को ईमानदारी से जनमानस तक पहुंचाने का काम करता है। वर्तमान समय में सच्चे और स्वस्थ पत्रकारिता की बहुत कमी है साथ ही प्रशिक्षित पत्रकारों की कमी आज मीडिया जगत में व्यापक रूप से नजर आ रहा है।
ईमानदार पत्रकार और अपनी कलम की ताकत से सच्ची बात लिखने वाले पत्रकारों की एक टोली पटना स्थित विश्व संवाद केंद्र द्वारा लगातार 14 वर्षों से समाज के सामने ला रही है।
विश्व संवाद केंद्र के 12 दिवसीय पत्रकारिता प्रशिक्षण वर्ग में अब तक सैकड़ों पत्रकार उभरकर सामने आए हैं जिन्होंने अपनी कलम की ताकत से पत्रकारिता जगत में लोहा मनवाया है।
इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए स्वामी विवेकानंद जी के जयंती के अवसर पर 12 जनवरी को पत्रकारिता प्रशिक्षण का 12 दिवसीय कैपशूल कोर्स आयोजन किया जा रहा है जिसमें जिसमें कई वरिष्ठ पत्रकार अपने अनुभवों को साझा करने के साथ-साथ विद्यार्थियों को प्रशिक्षण देने का काम भी करेंगे।
विश्व संवाद केंद्र के संपादक संजीव कुमार ने कहा कि प्रत्येक वर्ष शहर के जाने-माने कई पत्रकार 12 दिवसीय पत्रकारिता प्रशिक्षण के अवसर पर विश्व संवाद केंद्र आते हैं और पत्रकारिता के जरूरी एवं महत्वपूर्ण पहलुओं की जानकारी विद्यार्थियों को देने के साथ-साथ स्वस्थ पत्रकारिता करने के संस्कार भी देते हैं।

By nwoow

Leave a Reply

Your email address will not be published.