संस्कार भारती कला के माध्यम से भारतीय सभ्यता और संस्कृति को जिंदा रखने का काम पुरे देश में कर रहा हैं. कलाकार संस्कृति के माध्यम से समाज में सद्भावना का विकास होता है. उक्त बातें संस्कार भारती, दक्षिण बिहार प्रान्त के अध्यक्ष प्रो. श्याम शर्मा ने आईआईबीएम के सभागार में आयोजित संस्कार भारती पटना की नई कार्यकारिणी इकाई के गठन के दौरान कहा. अपने व्यक्तव में उन्होंने संस्कार भारती के उद्देश्यों को बताकर नवोदित कलाकारों में प्राण शक्ति का जागरण किया.

इस अवसर पर प्रांतीय मंत्री रणधीर सिन्हा ने कहा कि संस्कार भारती विभिन्न कलाओं का प्रशिक्षण व नवोदित कलाकारों को प्रोत्साहन देकर सांस्कृतिक विरासत को बचाने का कार्य कर रही है.

वहीं इसके बाद चुनाव अधिकारी प्रांतीय मंत्री रणधीर सिन्हा एवं प्रांत के कोषाद्य्यक्ष कृष्णा अग्रवाल ने सर्वसम्मति से पटना कि पूर्व अध्यक्ष कुमकुम भगवती को पुनः पटना इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया, अध्यक्ष कुमकुम भगवती ने संगठनात्मक कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए संरक्षक डॉ सरोज कुमार, मंत्री पद के लिए प्रवीर कुमार सिन्हा, कोषाद्य्यक्ष पद के लिए सुरेन्द्र वर्मा को नियुक्त किया. कार्यक्रम में पटना इकाई के संगठन मंत्री रुपेश रंजन सिन्हा की अहम् भूमिका रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published.