नवादा, 23 जनवरी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, नवादा नगर इकाई के तत्वाधान में महाविद्यालय विद्यार्थी कार्य विभाग द्वारा स्थानीय फलगली कार्यालय में सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस अवसर पर संघ के स्वयंसेवकों ने 30 यूनिट रक्तदान किया। कार्यक्रम की शुरुआत संघ के नालंदा विभाग के सह विभाग प्रचारक देवेन्द्र कुमार, नवादा जिला कार्यवाह प्रदीप कुमार एवं नवादा नगर संघचालक डॉ आर पी साहू द्वारा संयुक्त रूप से भारत माता एवं सुभाष चंद्र बोस के तस्वीर पर माल्यार्पण करते हुए दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर नगर संघचालक डॉ आर पी साहू ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि नेता जी का जीवन हर युवाओं के लिए प्रेरणादाई है। सुभाष चंद्र बोस ने अत्यंत ही कम उम्र में अपने जीवन को देश और समाज के लिए अर्पण कर दिया।

मौके पर नालंदा विभाग के सह विभाग प्रचारक देवेन्द्र कुमार ने कहा कि नेताजी अनुशासित जीवन एवं कार्यशैली का पूरे दुनिया ने लोहा माना है। नेताजी के विचार अजादी से पहले और आजादी के बाद वर्तमान समय में भी समान रूप प्रसांगिक है।

रक्तदान शिविर सिविल सर्जन, नवादा द्वारा अनुशांषित सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक की टीम डॉ भारती के नेतृत्व में संचालित किया गया। वहीं स्वयंसेवक जिला कार्यवाह प्रदीप कुमार, जिला प्रचार प्रमुख कृष्ण मुरारी सहित सैकड़ों स्वयंसेवक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.