पूजनीय सरसंघचालक ने किया कैंसर अस्पताल का उद्घाटन
दरभंगा, 24 जनवरी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूजनीय सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत ने अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त कैंसर अस्पताल का आज उद्घाटन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि चिकित्सा सबके लिए सुलभ हो, यह आज की आवश्यकता है। दुर्भाग्य से आज चिकित्सा प्रणाली भी व्यवसाय बन गई है। सिर्फ सरकारी स्तर पर ही नहीं बल्कि सामाजिक स्तर पर भी बदलाव लाने की आवश्यकता है। दरभंगा के इस कैंसर अस्पताल से इस क्षेत्र के रोगियों को काफी राहत मिलेगी।
डॉ. भागवत ने अपने उद्भोधन में कहा कि समाज की सेवा में प्रवृत्त हों। अपने बच्चों को अच्छा संस्कार दें। कुटुम्बियों को समय दें। अपने आसपास रहने वाले ग़रीबों का बिना जाति-पाति के दुर्गुणों में पड़कर मदद करें। सामाजिक समरसता पर ध्यान दें और छोटे किसानों की कृषि लागत को कम करने के लिए गौ वंश का संरक्षण करें और समेकित और उपयोगी एवं कम लागत की खेती के लिए प्रोत्साहित भी करें और मदद भी करें।

पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ सी पी ठाकुर ने दरभंगा में एम्स खोलने की आवश्यकता बताई। जिला संघचालक डॉ अशोक सिंह ने बताया कि दरभंगा में शीघ्र डॉ हेडगेवार ब्लड बैंक प्रारम्भ होगा। इस अवसर पर केंद्र सरकार के स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे, बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, क्षेत्र संघचालक सिद्धिनाथ सिंह, दरभंगा के जिला संघचालक डॉ अशोक सिंह भी मंच पर उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वामी शांत आत्मानंद जी ने किया।

By nwoow

Leave a Reply

Your email address will not be published.