कस्बा/पूर्णिया (विसंके)। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अभियान समिति की बैठक बुधवार को स्थानीय कस्बा रानी सती मंदिर के प्रांगण में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक राकेश जी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में श्री राम जन्मभूमि राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह समिति का गठन किया गया। जिसमें निधि संग्रह अभियान कि प्रखंड स्तरीय समिति का चयन किया गया ।जिसमें विनोद कुमार लाठ को अभियान प्रमुख, राजेंद्र शाह व दीपक चौहान को सह प्रमुख, अमित केशव को कार्यालय प्रमुख और कोषाध्यक्ष का दायित्व दिया गया वही कुणाल कुमार को सह कोषाध्यक्ष का दायित्व दिया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए विभाग प्रचारक राकेश जी ने कहा कि प्रभु श्री राम के जीवन चरित्र से प्रेरणा लेकर हम सभी इस राम मंदिर का निर्माण राष्ट्र मंदिर का निर्माण करेंगे।

वही कार्यक्रम के जिला सह प्रमुख संजीव सिंह ने कहा की राम मंदिर निर्माण में प्रत्येक हिंदू परिवार की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए हम सभी प्रयत्नशील है। इसके निमित्त पंचायत स्तर पर समिति निर्माण कर निधि संग्रह किया जाएगा।

वही विहिप के विभागमंत्री बिनोद लाठ ने बताया कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र पर मंदिर निर्माण में गिलहरी के अंशदान के स्वरूप हम सभी हिंदू परिवार के घर घर पहुंच कर उनका सहयोग प्राप्त करेंगे।  विहिप जिला मीडिया प्रभारी विवेक कुमार लाठ ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिये पूरे भारत वर्ष में ये कार्यक्रम जारी हैं।

प्रखंड  के पंचायत स्तर पर समिति निर्माण के लिए आगामी बैठक शनिवार 2 जनवरी को स्थानीय श्री रानी सती मंदिर के प्रांगण में होगी। बैठक में मुख्य रूप से राकेश, संजीव कुमार सिंह, अनिल ठाकुर, शिवनाथ शाह,राजेंद्र, दीपक, चौहान, बिनोद लाठ, कुणाल, अमित, केशवम, कैलाश चंद्र शाह, दिलीप कलाकार, सतीश कुमार साह, सतीश उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.