पटना, 14 दिसंबर। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण में होने वाली बाधा को दूर करने को विहिप जाप अनुष्ठान करेगा। यह अनुष्ठान 18 दिसम्बर से 26 दिसम्बर तक सभी प्रमुख मठ मंदिरों में आमलोगों के साथ विभिन्न पन्थो के साधु संतों से मिलकर इष्टदेवों का करेगा। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों में मन्दिर निर्माण के लिये प्रेरित करेंगे। विहिप के केंद्रीय नेतृत्व के आदेश के अनुसार ये कार्यक्रम पूरे भारत मे किया जाएगा। जिससे केंद्र सरकार पर ये दबाब बनाया जाएगा की अब हर हाल में संसद में अध्यादेश लाकर अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण किया जाए। अब राम भक्त अपनी धर्य की शक्ति खो चुके हैं और अविल्म भव्य मंदिर प्राप्ति को आतुर हैं।
इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिये थाना चोक स्थित संघ कार्यालय में विहिप की बैठक की गयी। जिसमें ज़िले के सभी प्रखंडो के विहिप कार्यकर्ता शामिल हुए। इस बैठक में पूर्णिया ज़िले के सभी प्रखंडो के मुख्य- मुख्य मठ मंदिरों में सामूहिक रूप से इष्टदेवों  के लिये धार्मिक जाप अनुष्ठान करने का निर्णय लिया गया। जिसके लिये विहिप कार्यकर्ताओं को आम जनों के घर जा कर जनजागरण का कार्य करने का निर्णय हुआ।
बैठक में मुख्य रूप से प्रान्त धर्म प्रसार प्रमुख श्री जवाहर झा, प्रान्त सहकोषाध्यक्ष बिनोद कुमार लाठ, अमरनाथ सिंह, ज़िला अध्यक्ष पवन पोद्दार, ज़िला मंत्री पवन तिबारी, ज़िला मीडिया प्रभारी विवेक कुमार लाठ, बजरंगदल नगर सयोंजक सुमित कुमार सिंह, पवन यादव सहित 3 दर्जन कार्यकर्ता शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.