पटना, 20 फरवरी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् पटना महानगर इकाई द्वारा आज रामकृष्ण द्वारिका महाविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी व प्रदर्शन किया। काॅलेज कैम्पस में छात्र-छात्राओं ने परीक्षा शुल्क में हुए अप्रत्याशित वृद्धि के विरोध में अपना आक्रोश व्यक्त किया। विदित हो कि आर॰के॰डी॰ काॅलेज में छात्राओं का शुल्क सरकार द्वारा मुफ्त किये जाने के बावजूद भी लिया जा रहा है। यही नहीं काॅलेज प्रशासन द्वारा तय नामांकन शुल्क से अधिक रकम वूसला जा रहा है, जबकि प्रोस्पेक्टस पर पुराना फीस ही अंकित है।
इस आर्थिक व मानसिक शोषण को अतिशीघ्र समाप्त करने को लेकर अभाविप की काॅलेज इकाई ने दो सप्ताह पूर्व भी प्राचार्य को मांग-पत्र सौंपा था जिस पर उन्होंने 15 दिनों में आवश्यक कदम उठाने का वादा किया था, पर अभी तक परिणाम सिफर रहा।
कॉलेज प्रशासन से मुलाकात करते हुए अभाविप के कार्यकर्ता
अवैध वसूली को लेकर पटना महानगर के संगठन मंत्री धीरज कुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमडल काॅलेज प्रशासन से उनका पक्ष लेने पहुँचे पर काॅलेज प्रशासन इस तरह की घटना से अपना पल्ला झाड़ने का प्रयास कर रहा है। अवैध वसूली से कॉलेज के छात्र-छात्राओं में काफी आक्रोश है। इस शुल्क वृद्धि से महाविद्यालय प्रशासन और विश्वविद्यालय प्रशासन सूचना से वंचित बताते दिखे। प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दीपक कुमार, रंजु कुमारी, अनुज मिश्रा, अभिजीत झा, अजय कुमार थे।
पटना महानगर के संगठन मंत्री धीरज कुमार ने कहा कि यदि अतिशीघ्र छात्रहित में उचित कदम नहीं उठाया गया तो अभाविप आगे क्रमिक व निर्णायक प्रदर्शन करने को बाध्य होगी।
इस पूरे कार्यक्रम में आकांक्षा कुमारी, पूजा कुमारी, जागृति कुमारी, दीपक दूबे, कुमार सूरज, आशुतोष कुमार, सत्यम कुमार, करण कुमार सहित दर्जनों छात्र-छात्राएँ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.