नामांकन के बाद उत्साहित विधार्थी परिषद् के कार्यकर्त्ता
पटना, 8 फरवरी। पटना विश्वविद्यालय में एक लम्बे अरसे के बाद हो रहे छात्र संघ चुनाव पूरे देश में चर्चा का विषय है। इस चुनाव में सभी की निगाहे पटना विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् पर टिकी हुई हैं. इसका एकमात्र कारण है कि विद्यार्थी परिषद् ने प्रारम्भ से ही पटना विश्वविद्यालय में अपना परचम लहराया है. वर्ष 2012 में भी अध्यक्ष पद पर विद्यार्थी परिषद् का कार्यक ज्ञान, शील व एकता एवं विधार्थी परिषद् के सम्पूर्ण उद्देश्य को लेकर विश्वविद्यालय में विजय झंडा बुलंद किया था.
इस वर्ष हो रहे छात्र संघ चुनाव में विद्यार्थी परिषद् ने दावा किया कि अभाविप पटना विश्वविद्यालय में पूरी बहुमत के साथ सेंट्रल पैनल के पांचो सीट एवं अन्य पदों पर अपनी जीत दर्ज करेगा.
अध्यक्ष पद के दावेदार मुकेश कुमार
अध्यक्ष पद के दावेदार मुकेश कुमार
उपाध्यक्ष पद के दावेदार योशिता पटवर्धन
उपाध्यक्ष पद के दावेदार योशिता पटवर्धन
आज पटना विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव के नामांकन पर्चा भरने का अंतिम दिन था. अभाविप ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा जिसमे पटना विश्वविद्यालय के अध्यक्ष पद के लिए मुकेश कुमार (दरभंगा हाउस), उपाध्यक्ष- योशिता पटवर्धन (मगध महिला कॉलेज), महासचिव – सुधांशु झा (पटना साइंस कॉलेज), सचिव- राजीव रंजन (बिहार नेशनल कॉलेज), कोषाध्यक्ष: नीतीश कुमार (पटना कॉलेज) पद पर नामांकन पर्चा भी भरा.
महासचिव पद के दावेदार सुधांशु झा
महासचिव पद के दावेदार सुधांशु झा

 

सचिव- राजीव रंजन
सचिव- राजीव रंजन

 

अखिल भारतीय विधार्थी परिषद् के  क्षेत्र संगठन मंत्री निखिल रंजन ने कहा कि विधार्थी परिषद् ऐसा संगठन है जिसका पैनल व्यक्तिवाद और जातिवाद से ऊपर उठाकर छात्रों के लिए काम करती हैं. उन्होंने कहा कि पटना विश्वविद्यालय में हो रहे चुनाव में सामाजिक दृष्टि एवं कॉलेज  को ध्यान में रखकर पैनल का चुनाव किया गया है.

कोषाध्यक्ष पद के दावेदार नीतीश कुमार
कोषाध्यक्ष पद के दावेदार नीतीश कुमार

निखिल रंजन ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में विद्यार्थी परिषद् पटना विश्वविद्यालय के गौरवशाली इतिहास को पुनः बहल करने के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी

 वहीं पप्पू वर्मा ने जोर देकर कहा कि पटना विश्वविद्यालय में विधार्थी परिषद् की जित सुनिश्चित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.