भारतीय किसान संघ का एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी धरना का आयोजन विभिन्न स्थलों पर किया गया. बिक्रम में स्थित प्रखंड मुख्यालय के समक्ष किसान संघ के सैंकड़ो की संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं ने एचटीबीटी कपास, बीटी बैगन व जीएम सरसों के उत्पादन एवं उससे होने वाले नुकसान के खिलाफ केंद्र सरकार एवं बिहार सरकार को आगाह करते हुए इसे बहुराष्ट्रीय कंपनियों की साजिश करार दिया.

धरना में आये किसानो ने स्थानीय समस्याओं को प्रमुखता से उठाते हुए दोषपूर्ण जमाबंदी की ऑनलाइन प्रक्रिया, नगरपंचायत के किसानों को फसल बीमा योजना इत्यादि कृषि विभाग द्वारा सभी योजना से वंचित रखने  समेत ओउरे जिले को सुखा क्षेत्र घोषित कर  किसानों को यथाशीघ्र राहत कार्य चलाने की माँग ज्ञापन के माध्यम से किया.

kisan sangh

ज्ञात रहे सभी प्रखंड दानापुर, फुलवारी, नौबतपुर, मनेर, बिक्रम, दुल्हिनबाज़ार, आदि सभी स्थान सूखे की मार झेल रही है. धरना की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष दिनानाथ यादव ने किया.

वहीं इसी मुद्दे पर भारतीय किसान संघ की गया जिला इकाई ने भी टिकारी प्रखंड में प्रखंड विकास पदाधिकारी के समक्ष धरना प्रदर्शन किया. टिकारी में भी सैंकड़ो की संख्या में आये किसानों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी का घेराव किया. टिकारी में हो रहे धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता गोविन्द पाठक ने किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.