अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर युवा मतदाताओं के बीच मतदाता जागरण अभियान चलाएगी. उक्त बाते राजधानी के यूथ होस्टल में सभागार में पत्रकार वार्ता को सम्बंधित करते हुए अभाविप के प्रदेश संगठन मंत्री अनिल कुमार ने कही. उन्होंने कहा कि नये मतदाता जो पहली बार मतदान करेंगे उन्हें मतदान के लिए प्रेरित किया जायेगा ताकि शत प्रतिशत मतदान हो सके. परिषद द्वारा नगरीय क्षेत्रों में वार्ड स्तर पर युवाओं को गोलबंद कर हरेक मतदाताओं से मतदान हेतु अपील किया जायेगा.

परिषद के प्रदेश संगठन मंत्री अनिल कुमार ने कहा कि समाज का सबसे जागरूक तबका छात्र एवं युवा वर्ग है जो जाति धर्म से उठकर देश में लोकतंत्र की मजबूती के लिए लड़ता है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मतदाता जागरण अभियान के माध्यम से सभी जिला एवं प्रखंडों में युवा मतदाता सम्मेलन महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय परिसर में उभरता भारत नई आशाएं विषय पर संगोष्ठी के साथ-साथ नुक्कड़ सभा एवं जनसंपर्क अभियान चलाकर युवाओं, छात्रों को वोट का महत्व समझा रही है.

अभाविप के छात्र नेता व पटना विश्वविद्यालय के सिंडीकेट सदस्य पप्पू वर्मा ने कहा कि मतदान में NOTA का विकल्प रखा गया है लेकिन लोकतंत्र में विश्वास रखने वाले प्रत्येक मतदाता को अपना मत स्वच्छ एवं योग्य प्रत्याशी को देना चाहिए ताकि देश में लोकतंत्र की जड़ें मजबूत हो सके.

पत्रकार वार्ता में पटना विश्वविद्यालय के संगठन मंत्री गौरव प्रकाश, पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय संयोजक दीपक कुमार, अभिषेक सिंह आदि प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.