प. चम्पारण(विसंके)। स्वतंत्रता के 75वे वर्ष में जब भारत प्रवेश कर रहा है  इसको लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, बेतिया जिले के 100 विभिन्न स्थानों पर एक साथ ध्वजारोहण करने का महाअभियान चलाएगी। इन स्थानों में मुख्य रूप से गांव की बस्तियां एवं कुछ गांव की कलोनियाँ भी शामिल हैं। इसी के निमित आज जिला बैठक  बेतिया के संघ कार्यालय में हुई जिसकी अध्यक्षता करते हुए जिला संयोजक सुजित मिश्रा ने कहा कि इस महा अभियान के तहत सम्पूर्ण प.चम्पारण में राष्ट्रीयता की भावना फैलाना तथा प.चम्पारण के सामान्य जनमानस को इस उपलक्ष्य से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।

इस महाअभियान में परिषद के विभिन्न विभागों एवम इकाइयों के 2500 से अधिक कार्यकर्ता बस्ती-बस्ती में जाकर ध्वजारोहण एवं मिष्ठान वितरण करेंगे। इस कार्यक्रम में कोरोना के चलते सामाजिक दूरी के सभी नियमों का ध्यान रखा जाएगा। इस महाअभियान में अभाविप अतिथियों के रूप में सफाई कर्मचारी, सेवा निवृत्त सैनिक, सामाजिक कार्यकर्ता एवम इसी प्रकार से समाज की सेवा में प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से लगे हुए सम्मानित जनों को अलग अलग स्थानों पर आमंत्रित किया जाएगा। जीले के प्रवासी सह प्रदेश सह मंत्री रौशन कुमार ने कहा कि राष्ट्र पिछ “राष्ट्र की स्वतंत्रता में अग्रिम पंक्ति में खड़े कुछ चुनिंदा लोगों का योगदान गिना जाता है, जबकि देश की स्वतंत्रता में देश के प्रत्येक नागरिक का बराबर योगदान रहा है अतः इस वर्ष परिषद स्वतंत्रता दिवस के उत्सव में आअंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पहुंचकर उसको भी राष्ट्र के इस महोत्सव का भागीदार बनाएगा।

abvp 01

इस द्वारान प्रदेश सह मंत्री रौशन कुमार ने इस कार्यक्रम की सफलता के लिये मिशन देश भक्ति के तहत जिले में अल्पकालीन तथा निवासी विस्तारकों की घोषणा की जिसमे सुजित मिश्रा, सुशांत सिंह, चन्दन सैनी, अभिजित राय, मिंकू श्रीवास्तव, उदित्य मिश्रा, सुमित कुमार, मंजीत कुमार, रितेश राय, आशीष आर्या, आदर्श सिंह, आयुष रंजन, सुजीत यादव, रितेश कुमार नितेश कुमार, अमित यादव,विनायक रंजन, संजय यादव, समेत 20 अन्य पूर्णकालिक कार्यकर्ताओ की घोषणा हुई। ये कार्यकर्ता गांव गांव घूम कर कार्यक्रम के लिये जागरूक करेगे। जिला छात्रावास प्रमुख चंदन सैनी ने कहा कि यह कार्यक्रम केवल झंडा फहराने का नहीं है बल्कि लोगों में गांव में लोगों के दिल में देशभक्ति जागृत करने का है। मौके पर जिला सोशल मीडिया संयोजक अभिजीत राय, नगर मंत्री संजय यादव, नगर सह मंत्री सुशांत यादव, विनायक रंजन, अभिषेक पटेल, कार्यालय मंत्री आशीष गुप्ता, किशन विशाल झा, मनजीत किशन श्रीवास्तव, रितेश राय सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.