पटना में पहली बार हो रही है बैठक


पटना (विसंके)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक को लेकर कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। आगामी 17 और 18 अक्टूबर को पटना के रानी सती मंदिर स्थित सभागार में परिषद की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक होने जा रही है। बिहार में पहली बार केंद्रीय कार्यसमिति के सदस्य अपनी बैठक करेंगे। बैठक की तैयारी जोरों पर है। स्थान-स्थान पर तोरण द्वार लगाए गए हैं। बिहार के स्थानीय भाषा में आगंतुक सदस्यों के स्वागत में बैनर भी लगाए गए हैं।

abvp bihar

बैठक में भाग लेनेवाले सदस्यों को बिहार की विशेषता से भी परिचय कराया जायेगा। बैठक परिसर में नालंदा विश्वविद्यालय, विक्रमशिला विश्वविद्यालय, लोकतंत्र की जन्मस्थली वैशाली, मिथिला पेंटिंग, राजेंद्र बाबू, चंपारण सत्याग्रह जैसे लगभग 40 से अधिक स्टैंडी लगाए गए हैं। भोजन में भी बिहार के विशेष व्यंजन परोसे जायेंगे। सदस्य गण लिट्टी चोखा के अलावा, भोजपुर (उदवंतनगर) का खुरमा, सिलाव का खाजा, पिपरामोड़ का खाजा, बाढ़ की लाई, गया का अनरसा इत्यादि के स्वाद का आनंद भी लेंगे।

WhatsApp Image 2021-10-16 at 16.44.33

बैठक में देश के ज्वलंत समस्याओं पर चर्चा होगी। परिषद के चल रहे कार्यों की समीक्षा भी बैठक में की जाएगी। कुछ समय पूर्व ही परिषद का सदस्यता अभियान समाप्त हुआ है। बैठक में सदस्यता अभियान का लेखा जोखा भी प्रस्तुत किया जाएगा। बैठक में पूरे देश से 82 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *