पटना/भागलपूर (विसंके)। नेशनल मेडिकोज आर्गेनाईजेशन एवं सेवा भारती के द्वारा आज पटना सहित राज्य के सभी जिलों में स्वामी विवेकानंद स्वास्थ्य सेवा यात्रा का आयोजन किया गया। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य आम लोगों तक स्वास्थ्य सूविधओं को पहुंचाना और उन्हें स्वस्थ रखना है। इस यात्रा में राजधानी पटना स्थित पटना एम्स, पीएमसीएच, आईजीआईएमएस जैसे कई बड़े कॉलेज अस्पतालों के डॉक्टर और वहां के छात्र-छात्रा शामिल हुए, साथ ही राज्य के अन्य जिलों में मौजूद अस्पतालों के डॉक्टरों और छात्र-छात्रों ने मिल कर 425 से ज्यादा स्वास्थ्य शिविर लगाये और शिविर में मुफ्त दवा वितरण किया गया एवं लोगों को स्वास्थ्य संबंधी सुझाव दिए गए। राजधानी पटना में इस अवसर पर पाटलिपुत्र के सांसद रविशंकर प्रसाद ने नेशनल मेडिकोज आर्गनाइजेशन द्वारा लगाये गये शिविर का निरिक्षण भी किया।

वहीं भागलपूर में इसमें चलने वाले यात्रा के दौरान 25 से ज्यादा चिकित्सकों एवं 100 से अधिक मेडिकल छात्रों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर नेशनल मेडिकोज आर्गनाइजेशन भागलपुर के मुख्य सचिव डॉ. मनीष कुमार ने कहा कि शिविर का मुख्य उद्देश्य गरीब तबके के उन लोगों को स्वास्थ्य सेवा मुहैया कराना है जो शहरी क्षेत्र से कोसों दूर है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा ही राष्ट्र सेवा है।
शिविर के सफल संचालन में डॉ. धीरज कुमार, डॉ. विवेक कुमार, डॉ. वकार अहमद, डॉ. अमन कुमार, डॉ.शिवम् सत्यार्थी, डॉ प्रफुल्ल कुमार, डॉ. रितेश आनंद, डॉ अनुज कुमार की सफल भूमिका रही। स्वास्थ्य शिविर में सेवा भारती की तरफ से बालेश्वर प्रसाद, ओंकार नाथ, श्रीधर मिश्रा ने बढ़-चढ़कर योगदान दिया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *