पटना (विसंके)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाए जा रहे व्यापक सदस्यता अभियान के अंतर्गत बुधवार को अधिकतम सदस्यता दिवस के रूप में वृहत छात्र संपर्क किया गया।

पटना साइंस कॉलेज के प्रांगण में आयोजित संवाद कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए अभाविप  के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्री निवास जी ने कहा कि विद्यार्थी परिषद ना केवल देश का बल्कि विश्व का सबसे बड़ा गैर राजनीतिक छात्र संगठन है। केवल शिक्षा सुधार ही नहीं बल्कि परिषद के कार्यकर्ता गण लंबे समय से समाज एवं राष्ट्र के विभिन्न मुद्दों पर मुखरता से पूरे देश का नेतृत्व करते रहे हैं। परिषद के कार्यकर्ताओं के लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि है। पटना विश्वविद्यालय की भूमिका को और प्रासंगिक बनाते हुए उन्होंने कहा कि यह वही ऐतिहासिक भूमि है जहां से शुरू हुई क्रांति ने तानाशाही इंदिरा सरकार को उखाड़ फेंका था। विद्यार्थी परिषद सदैव से ना केवल चरित्र बल्कि नेतृत्व कौशल के साथ व्यक्तित्व के पूर्ण निर्माण पर विशेष बल देता है।

abvp patna patna college

बिहार प्रदेश के प्रांत संगठन मंत्री डॉ. सुग्रीव कुमार ने कहा कि अभाविप सदैव ही सकारात्मक कार्यों एवं रचनात्मक कार्यक्रमों के माध्यम से छात्र-छात्राओं के बीच विशेष उत्साह एवं शैक्षणिक परिवेश का संचार करता रहा है। यही वजह है कि हमेशा ही छात्र-छात्राओं ने विद्यार्थी परिषद पर पूरा भरोसा जताया एवं अधिक से अधिक संख्या में सदस्यता ग्रहण कर इसे विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन बनाया है। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता बोलने में नहीं बल्कि करके दिखाने में यकीन रखते हैं। कार्यक्रम में सैकड़ों छात्र-छात्राएं उपस्थित थे जिन्होंने विद्यार्थी परिषद की सदस्यता ग्रहण की।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य सुधांशु भूषण झा, प्रदेश सह मंत्री नीतीश कुमार, अभिनव कुमार, वरुण सिंह, रोहित राज, ईशान आनंद, सुमित सिंह, अभिराज, अंकित कुमार, प्रियरंजन कुमर, वैभव कुमार सहित कई छात्र कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *