[button color=”” size=”” type=”3d” target=”” link=””]विनोद कुमार सिंह[/button]

कटिहार (विसंके)। जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र अन्तर्ग मूसापुर राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर मुहर्रम जुलूस की बेलगाम भीड़ ने सड़क पर जा रही स्कार्पियों गाड़ी पर एकाएक हमला बोल दिया।

इस घटना में गाड़ी में सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में अमीना खातून (50 वर्ष), तबस्सुम खातून (32 वर्ष), फरजाना खातून (06 वर्ष) तथा वसीम (30 वर्ष) शामिल हैं।

स्थानीय लोगों ने इस घटना के संदर्भ में बताया कि शुक्रवार को मूसापुर चौक के पास एनएच 31 किनारे मुस्लिम समुदाय के बड़ी संख्या में लोग हाथ मे लाठी डंडे के अलावा भला, गरसा तथा तलवार लिए तजीया जुलूस निकालकर विसर्जन के लिए सड़क पार कर रहे थे। इसी क्रम में पूर्णिया से इलाज करवाकर कुछ लोग स्कार्पियो गाड़ी से डुम्मर (कटिहार) जा रहे थे, इसी क्रम में ताजिया जुलूस की भीड़ ने हमला कर दिया। गनीमत रही कि दोनों पक्ष एक ही समुदाय के थे। अन्यथा एक बड़ी घटना घट सकती थी।

इन उपद्रवियों का मनोबल इतना बढ़ा हुआ था कि कोरोना महामारी को लेकर सार्वजनिक स्थलों पर जुलूस के पावंदी के बावजू इतनी बड़ी संख्या में लोग मोहर्रम जुलूस निकाला। इस मामले में पुलिस ने लगभग 200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की करवाई में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.