बेतिया : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने बेतिया में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया। जागरूकता अभियान को संबोधित करने हुए अभाविप के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्री निवास जी ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होगा। सभी मतदाता अपने वोट का महत्व समझते हुए उस दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करें। मजबूत लोकतंत्र की नींव मताधिकार के बल पर ही रखी जा सकती है। इसलिए लोकतंत्र की मजबूती के लिए सौ फीसद मतदान जरूरी है।

उन्होंने कहा कि भारत में 18 वर्ष से अधिक आयु के हर नागरिक को वोट देने का अधिकार है। अपने वोट से मतदाता मनपसंद प्रत्याशी का चयन कर सकते हैं। हमें ऐसे लोगों का चुनाव करना होगा जिनके हाथों में बिहार का भविष्य सुरक्षित होगा। बिजली, सड़क, पानी, महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों के साथ राष्ट्र को प्रथम मानकर जनसेवा करने वाले लोगों के हाथों में बिहार व देश का भविष्य सुरक्षित होगा। हमें बिहार के भूतकाल के काले इतिहास से सबक लेते हुए वर्तमान परिस्थितियों का अवलोकन करते हुए संभावनाओं के बिहार के लिए मतदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे देश में युवा सबसे अधिक है। लोकतंत्र की मजबूती में ज्यादा से ज्यादा युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए अभाविप प्रयासरत है।
मौके पर प्रदेश सह संगठन मंत्री अजित उपाध्याय, प्रदेश सह मंत्री रौशन कुमार, विभाग संगठन मंत्री दीपक कुमार, जिला संयोजक सुजित मिश्रा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अंशु सिंह, अभय कुशवाहा, चन्दन सैनी, किशन श्रीवास्तव, प्रियांशु वर्मा, विनायक रंजन, अभिषेक पटेल, अभिजीत राय, सुशांत सिंह, प्रियम्बदा सिंह समेत अन्य कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *