नवादा (विसंके)। लम्बे अरसे बाद भारत राष्ट्र एक सुरक्षित व्यक्तित्व हाथों में है और यही कारण टुकड़े-टुकड़े गैंग देश के अंदर सक्रिय भूमिका बनाकर देश को अंदर से तोड़ने का कुप्रयास किया जा रहा है। उक्त बातें नगर के स्थानीय साहू सेवा सदन में हिन्दू जागरण मंच, नवादा जिला कार्यकर्त्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक सह हिन्दू जागरण मंच के बिहार-झारखंड के क्षेत्र संगठन मंत्री डॉ सुमन कुमार ने कहा। डॉ० सुमन ने कहा कि आज रोको-टोको नहीं जिहादी उन्मादियों को ठोकने की जरूरत हिन्दू समाज को है। उन्होंने एक हाथ मे माला और एक हाथ मे भाला रखने की बात भी कही। ताकि हिंदुओं को तोड़ने वाले को उसकी औकात बताई जा सके। उन्होंने आगे बताया कि भारतीय संस्कृति सबसे श्रेष्ठ एवं प्राचीनतम रही है। इतिहास साक्षी है कि, भारत के मूल हिन्दू समाज ने कभी किसी पर आक्रमण नहीं किया। हिन्दू पूरे विश्व के साथ आत्मीय सम्बन्ध बनाता रहा है, इसलिए पर्यावरण, विश्व शांति तथा बंधुत्व की कुंजी हिंदू समाज के पास है।
उन्होंने कहा कि हमारी मान्यता रही है कि तलवार के बल पर नहीं, बंधुत्व के बल पर लोगों को जीतों, इसलिए हम सर्वे भवन्तु सुखिनः, सर्वे संतु निरामया के रास्ते पर चलते रहे हैं। 10 हजार सालों के इतिहास उठाएंगे तो दुनिया के अंदर हिन्दू जहां भी गयें हाथ में तलवार नहीं बल्कि गीता, वेद, उपनिषद लेकर गयें, लेकिन गुलामी कालखण्ड में हमारी छवि को धूमिल करने के षड़यंत्र हुए।
आज भारत में तीन ऐसी पीढ़ी तैयार हो गई है जो अपने आदर्शों, मान बिंदुओं तथा महापुरुषों को भूलती जा रही है। इसके कारण कुसंस्कार, धर्मांतरण, पाश्चात्य शैली का प्रभाव हमारे वर्तमान पीढ़ी पर पड़ रहा है। वर्तमान में जितनी भी समस्याएं हैं उसके मूल कारण हिन्दू समाज मे जागरूकता का अभाव है।
हिन्दू जागरण मंच सामर्थ्य, गौरव वीरता से परिपूर्ण युवाओं का ऐसा संगठन है जो हिन्दू समाज मे अपनी संस्कृति, महापुरुषों, मानबिन्दुओं, देवी देवताओं के प्रति गौरव का भाव जगाने का कार्य कर रहा है।

• हिन्दू जागरण मंच हिन्दू समाज की सुरक्षा का गारंटर है


 वहीं कार्यकर्त्ता सम्मेलन के पूर्व हिन्दू जागरण मंच के बिहार प्रदेश संयोजक जीवन कुमार ने पत्रकार वार्त्ता के दौरान पत्रकारों को अपने संबोधन में बताया कि बिहार सरकार उत्तरप्रदेश सरकार की तर्ज पर बिहार सरकार भी लव जेहाद पर कठोर कानून बनाएं ताकि हिन्दू समाज के लड़कियों दिग्भ्रमित होने से बच सके। जीवन कुमार ने कहा कि धर्म विशेष के प्रभुत्व बढ़ाने के लिए लम्बे अरसे से जिहाद रूपी दानवी चेहरे से समाज को धर्मांतरण करने के षड्यंत्र व विराम लगाना आवश्यक है। पॉपुलेशन जिहाद,लैंड जिहाद, हेल्थ जिहाद व लव जिहाद से देश के आंतरिक सुरक्षा को भारी खतरा है। जिहाद के खिलाफ कड़े कानून भी बनाये जानी चाहिए।

• जनसंख्या रोको कानून बने


 खुशहाल व समृद्ध भारत के निर्माण में जनसंख्या विस्फोट सबसे बड़ी बाधा है। जनसंख्या नियंत्रण में निरपेक्ष भूमिका निभानी चाहिए। धर्म व मजहब के चश्मे को उतारकर जनसंख्या रोकने के लिए कठोर कानून बनाना चाहिए। एक धर्म विशेष के लोग तेजी स्व जनसंख्या बढ़ाने में लगा हुआ है। सभी जानते हैं इस पक्ष को फिर भी आजतक कानून का ना बनना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने ने आगे कहा कि हिन्दू जागरण मंच हिन्दुओं के सुरक्षा की गारंटी है। क्योंकि इस मंच के संगठित शक्ति के द्वारा हिंदू हित के लिए लगातार लड़ रही है। ये स्वयं जागता है व हिन्दू सम्पूर्ण हिन्दूसमाज मे जागरण का कार्य करता है। हिन्दू जागरण मंच का धेय है जागृत हिन्दू समर्थ भारत। यह सम्पूर्ण हिन्दू समाज का प्रतिनिधितत्व कर रहा है। भारतीय संस्कृति का रक्षा करना सभी भारतीयों का पहला कर्तव्य है। वर्तमान में हिन्दू समाज को आंतरिक व वाह्य दोनों प्रकार की संकटों का सामना करना पड़ रहा है। अपने समाज के हर व्यक्ति को राष्ट्र के चुनौतियों के प्रति जागृत व सतर्क करना आवश्यक है। विघटनकारी शक्तियां हमारी राष्ट्र की एकता, अखंडता को गहरी चुनौती दे रहे हैं। हिन्दू जागरण मंच सम्पूर्ण हिन्दू समाज का गारंटर है।

• वर्तमान परिप्रेक्ष्य में आपसी सम्मान की भावना बढ़ाने की जरूरत


 वहीं इस अवसर पर हिन्दू जागरण मंच, बिहार प्रदेश संगठन मंत्री यशवन्त सिंह ने अपने संबोधन में उपस्थित लोगों से कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में आपसी सम्मान व एक दूसरे के अस्तित्त्व के प्रति प्रेम बढ़ाना अति आवश्यक है लेकिन ये इकतरफा कतई भी नहीं होना चाहिए। हमने कभी दूसरों को नुकसान करने की दैत्य प्रवृति की भाव नहीं रखते इसका दूसरा पक्ष ये भी है कि बाकि लोगों को भी इसी रास्ते को चुनना होगा। पक्षपात के बल पर कभी एकात्मता के भावना विकसित नहीं हो सकती इस तथ्य व कठोर सच को सभी को स्वीकार करना चाहिए।

• अवैध घुसपैठियों को भारत से बाहर करें


 डॉ. सुमन ने कहा कि बिहार में अवैध घुसपैठ की समस्या तेजी से पांव पसार रही है। घुसपैठ को रोकना सरकार की पहली भूमिका होनी चाहिए। अवैध घुसपैठियों से क्षेत्र के जनसंख्या को प्रभावित करने का षड्यंत्र हो रहे हैं। अवैध घुसपैठ को संरक्षण देने वाले राजनेताओं को चिन्हित किया जाना चाहिए। अपराध व जनसँख्या बढ़ाने में घुसपैठियों की भूमिका सबसे आगे होती है। भारतीय जनमानस के खुशहाली व शांति के लिये अवैध घुसपैठ कर चुके लोगों को देश से बाहर करने की आवश्यकता है।

● जिला कार्यकारिणी की हुई घोषणा


 इस अवसर पर हिन्दू जागरण मंच के नवादा जिला कार्यकारिणी की घोषणा क्षेत्र संगठन मंत्री डॉ० सुमन के द्वारा की गई जिसमें जिला संरक्षक के रूप में डॉ० अनुज कुमार, जिलाध्यक्ष के रूप में मुकेश कुमार, जिला महामंत्री सन्तोष मोदी, जिला मंत्री सुभाष गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष गौतम सिंह, कोषाध्यक्ष अनिल गुप्ता, जिला मठ-मन्दिर प्रमुख हृषिकेश कुमार उपाख्य गरीबन महतो वहीं विभिन्न प्रखंडो में रजौली प्रखंड संयोजक आशीष कुमार, सह संयोजक मनीष कुमार, वारिसलीगंज प्रखंड संयोजक रवि कुमार, सह संयोजक मनोज मिस्त्री, रोह प्रखंड संयोजक शशिकांत कुशवाहा, सह संयोजक रंजन कुमार, काशीचक के संयोजक राजकुमार, सह संयोजक नीतीश कुमार, महिला शक्ति की ओर से वीरांगना वाहिनी के सह संयोजिका रूपा देवी के रूप में घोषणा की गई।
इस अवसर पर मंच संचालन हिन्दू जागरण मंच के नवादा जिला महामंत्री संतोष कुमार मोदी नई किया वहीं कार्यक्रम में समाजसेवी ई. रणजीत कुमार, ई. धनजंय सिंह, डॉ. शम्भू शरण, दिवाकर कुमार, राजीव कुमार, कन्हैया कुमार, मुकेश कुमार, अजय कुमार वर्मा, नीरज कुमार, शैलेंद्र कुमार, सोनू राज महतो समेत हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.