कटिहार। मतदाता जागरूकता मंच, बिहार के द्वारा में कटिहार में मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर बैठक की गई। बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्री निवास जी ने कहा कि आगामी दिनों में 7 नवंबर को मतदान होना है इसको लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है जिससे की 100% मतदान हो सके । हमारा बिहार ज्ञान की स्थली रही है बिहार की राजधानी पटना ही वह धरती है जिसने लोकतंत्र को बचाने के लिए सबसे पहले पहल की थी। बिहार के लोकतंत्र में आज माले, नक्सली और भाकपा जैसे देश को टुकडे करने वाले लोग आज चुनावी मैदान में है। सुरक्षा की दृष्टि से 15 साल पहले का बिहार को याद करते हैं वो पुराने दिन हमें ताजा हो जाते हैं उसमें बिहार की हालत कैसी थी हम सभी को पता है क्या स्तिथी थी बिहार की हमें क्या फिर से ऐसा बिहार चाहिए नहीं न, तो आज लोकतंत्र के महापर्व में हम युवा मजबूत लोकतंत्र की नींव रखने का काम अपने मताधिकार के बल पर रख सकते हैं।
बिहार प्रदेश संगठन मंत्री सुग्रीव जी ने कहा कि आज हमें जरूरत है कि उसे हमारे जनप्रतिनिधि कौन हैं, यह देखना है, 15 साल पहले हमने एक मौका दिया था क्या हुआ उसकी स्थिति से हम सभी अवगत हैं।
आगे बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. बीके ओझा ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र की नींव मताधिकार के बल पर ही रखी जा सकती है। इसलिए लोकतंत्र की मजबूती के लिए सौ फीसद मतदान जरूरी है उन्होंने कहा कि भारत में 18 वर्ष से अधिक आयु के हर नागरिक को वोट देने का अधिकार है। अपने वोट से मतदाता मनपसंद प्रत्याशी को चयन कर सकते हैं। हमें ऐसे लोगों का चुनाव करना होगा जिनके हाथों में बिहार का भविष्य सुरक्षित होगा। इस कार्यक्रम का मंच संचालन आशीष झा ने की और धन्यवाद ज्ञापन नगर मंत्री अभिषेक वर्मा ने की।
इस मतदाता जागरूकता अभियान की बड़ी बैठक में कटिहार जिलें के सैकड़ों राष्ट्रवादी छात्र-छात्रा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.