दरभंगा, 20 दिसंबर: बुधवार को हुए मतदान के बाद शाम को घोषित नतीजे में अभाविप से मधुबाला कुमारी अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुई है. वहीं, राजा कुमार उपाध्यक्ष पद पर चुने गए. जबकि महासचिव के पद पर उत्सव कुमार परासर का निर्वाचन हुआ. ऋषभ कुमार चौधरी संयुक्त सचिव और मनीष कुमार कोषाध्यक्ष निर्वाचित घोषित किए गए हैं.
शाम को जैसे ही परिणाम घोषित हुए. अभाविप के कार्यकर्ताओं ने नरगौना पैलेस के गेट पर खूब अबीर-गुलाल उड़ाए और जमकर जश्न मनाया.
ये लगातार दूसरा मौका है जब अभाविप ने सभी पांच पदों पर कब्ज़ा जमाया है. पिछली बार जब 39 साल के बाद विवि में छात्र संघ चुनाव हुए थे, तब भी अभाविप ने क्लीन स्वीप किया था. इस बार पर्दे के पीछे से विवि चुनाव के अखाड़े में उतरने से छात्र जेडीयू को काफी ताकत मिली थी. मगर उनका जादू पटना यूनिवर्सिटी तक ही सीमित रह गया. उधर, चार लेफ्ट छात्र संगठनों ने मिल कर छात्र आरजेडी और एनएसयूआइ के साथ गठबंधन बनाया था, लेकिन यह गठबंधन भी अभाविप के आगे नहीं टिक सका.
निर्वाचित छात्र नेताओं का उत्साह बढ़ाने  दरभंगा पहुंचे क्षेत्र संगठन मंत्री निखिल रंजन
इस मौके पर अभाविप से नवनिर्वाचित अध्यक्ष मधुबाला कुमारी ने कहा कि कैंपस में लड़कियों की सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की जाएगी. इसके लिए चिन्हित स्थानों पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे. उन्होंने कहा कि समय पर परीक्षा और रिजल्ट प्रकाशित कराना, उनकी प्राथमिकता होगी. पेंडिंग रिजल्ट की समस्या को दूर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि छात्र संघ के उनके पूर्ववर्ती पदाधिकारियों के अधूरे कामों को पूरा किया जायेगा.
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. चन्द्रभानु प्रसाद सिंह ने विजयी और पराजित छात्रों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने शांतिपूर्ण चुनाव के लिये विश्वविद्यालय के छात्रों को धन्यवाद दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.