लखीसराय, 25 मई। अभाविप लखीसराय इकाई द्वारा आज राजकीय मध्य विद्यालय व दुर्गा बालिका उच्च विद्यालय के संयुक्त भवन के जीर्णोद्धार में देरी किए जाने के विरोध में स्थानीय शहीद द्वार के पास आक्रोश मार्च निकाला और जिला शिक्षा पदादिकारी का पुतला दहन किया।

आक्रोश मार्च दुर्गा बालिका उच्च विद्यालय के मुख्य द्वार पर पहुँचते ही सभा में परिवर्तित हो गया।

छः हजार विद्यार्थीयों को नहीं मिल रहा बैठने का स्थान

सभा को संबोधित करते हुए विभाग संयोजक नीरज कुमार ने कहा कि दुर्गा बालिका उच्च विद्यालय व राज्य के मध्य विद्यालय में लगभग छ: हजार से अधिक छात्र विद्यार्थी पढ़ाई करते हैं। विद्यार्थियों को भवन में बैठने की जगह नहीं मिलती। कई विद्यार्थी विद्यालय आते है लेकिन जगह के अभाव में वापस घर चले जाते है। विद्यालय के भवन का पूर्वी द्वार काफी जर्जर हालत में है, वह दीवार कभी भी गिर सकता है और एक बड़ी दुर्घटना को आमंत्रित दे सकता है।

पुतला दहन करते अभाविप के कार्यकर्त्ता

नीरज कुमार ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से मांग करता हुए कहा कि जल्द से जल्द भवन का मरम्मत करवाया जाए, अन्यथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् उग्र प्रदर्शन को करने के लिए बाध्य हो जाएगा।

मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के गोपी कुमार ने कहा कि विद्यालय भवन के जीर्णोद्धार के लिए अभाविप का शिष्टमंडल जल्द ही जिलाधिकारी से मिलेगी।

इस मौके पर नगर मंत्री शशि कुमार, गोयल कुमार, गणेश कुमार, अमरजीत कुमार, राजू सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे। आक्रोश मार्च एवं पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व जिला संयोजक विश्वजीत कुमार द्वारा किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.