लघु उद्योग भारती, बिहार प्रेदश इकाई की बैठक आज पटना स्थित विजय निकेतन के सभागार में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता बिहार प्रदेश के उपाध्यक्ष बलराज कपुर ने किया। बैठक में सर्वसम्मती से पिछले कार्यकाल 2017-19 के कार्यकारणी को भंग कर नए कार्यकारणी बनाने का प्रस्ताव पारित हुआ। नई कार्यकारिणी गठन के लिय चुनाव अधिकारी के रुप मे अखिल भारतीय सचिव काशिनाथ सिंह उपस्थित थे जिनके मार्गदर्शन में नए कार्यकाल 2019-21 के लिये अध्यक्ष के रूप मे बिहार के जाने माने उद्यमी और केअर कंसलटेंट राजेन्द्र नगर के प्रोपराइटर रविंद प्रसाद सिंह का चयन किया गया और अपनी नई कार्यकारिणी का बनाने के लिये अधिकृत किया गया। नए अध्यक्ष श्री रविन्द्र प्रसाद सिंह जी ने अपनी नई कार्यकारिणी के लिये-


प्रदेश महामंत्री- शिवशंकर प्रसाद साहू
प्रदेश संयुक्त महामंत्री- सुमन शेखर
प्रेदश उपाध्यक्ष- अजय कुमार शर्मा, कृष्णनदन प्रसाद, सुबोध कुमार, डॉक्टर आशुतोष कुमार सिंह
प्रदेश कोषाध्यक्ष- जितेन्द्र प्रसाद सिंह
प्रदेश सचिव- आशीष रंजन, विजय राघव, गोपाल पटवा, संजीव कुमार यादव.
प्रेदश कार्यकारणी सदस्य- के सी चौधरी, राजेश रंजन, कृष्णकांत पांडेय, ब्रजभूषण सिंह, कुंदन माथुर


के नाम की घोषणा की जिससे सर्व सम्मति से उपस्थित सदस्यों ने एक मत से पारित किया।
नवनियुक्त अध्यक्ष रविन्द्र प्रसाद सिंह ने अपने उदबोधन में नए कार्यकाल में सभी सदस्यों को सहयोग के लिये अपील करते हुए संगठन के रजत जयंती वर्ष 2019 के उपलक्ष्य में आयोजित नागपुर अधिवेशन में भाग लेने के लिये आमंत्रित किया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक श्री रामदत्त चक्रधर जी का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।
कार्यक्रम में विशिस्ट अतिथि के रूप में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय कार्यवाह डॉ मोहन सिंह, लघु उद्योग भारती के अखिल भारतीय सचिव काशिनाथ सिंघ, बिहार प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये जिला अध्यक्ष, जिला मंत्री तथा सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.