[button color=”” size=”” type=”3d” target=”” link=””]16 जिलों के 53 स्थानों पर आयोजित हुए प्रतिकात्मक रूप से सामुहिक योगाभ्यास[/button]

पटना (विसंके)। सातवें विश्व योग दिवस के अवसर पर उत्तर बिहार प्रांत के 16 जिलों के 35 अनुमंडलों में क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया गाया। उक्त जानकारी क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के मंत्री अमित कुमार ठाकुर ने दी। उन्होंने कहा कि क्रीड़ा भारती के कार्यकर्त्ताओं के अथक प्रयास से उत्तर बिहार के 21 जिलें में से 16 जिलों में इस बार अपनी पहुंच बना सके हैं। उन्होंने सातवें विश्व योग दिवस के कार्यक्रम में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वाले सभी कार्यकर्ताओं, बंधुओं व भगिनियों को प्रांत मंत्री ने बधाई देते हुए विश्वास व्यक्त किया कि अगले पंच सूत्री कार्यक्रम राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर हम सभी अपने प्रांत के सभी 21 जिलों में क्रीड़ा भारती की पहुंच बनाने में कामयाब होंगे।

krida bharti 02

सातवें विश्व योग दिवस का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए विश्व योग दिवस कार्यक्रम के उत्तर बिहार प्रांत प्रमुख रणधीर कुमार ने कहा कि इस बार क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत कार्यकारिणी ने कोरोना वैश्विक महामारी के कारण इस बार योग दिवस को परिवार योग महोत्सव के रूप में मनाने का निवेदन किया था जिसमें प्रांत से कुल 16 जिलों व 35 अनुमंडलों के 53 स्थानों और 816 परिवारों में योगाभ्यास के कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान छोटे-छोटे समूहों के कार्यक्रमों में लगभग 3000 से अधिक लोगों ने योगाभ्यास किया।

krida bharti 03

क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के सह प्रांत मंत्री नवीन सिंह परमार ने कहा कि इस बार हमलोगों ने सातवें विश्व योग दिवस के प्रचार-प्रसार में अपने प्रांत के आईटी विभाग प्रमुख रवि कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में व्यापक योजना बना कर प्रांत स्तर पर प्रयास किया, जिसका परिणाम हुआ कि प्रांत के अधिकांश जिलों में लोग हम से जुड़ कर हमारे परिवार योग महोत्सव में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि हमारे आईटी विभाग के साथ जुड़कर परिवार योग महोत्सव में शामिल सभी प्रतिभागियों को क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत की ओर से ऑनलाइन सहभागिता प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.