खेल व खिलाड़ियों के विकास के लिए समर्पित अखिल भारतीय संगठन क्रीड़ा भारती के गतिविधियां को जन-जन तक पहुंचाने के लिए संगठन के स्थापना दिवस हनुमान जयंती से शुरू ऑनलाइन जनसंपर्क अभियान का समापन शनिवार को जानकी नवमी (वैशाख शुक्ल नवमी) के मौके पर हो गया। इस दौरान संगठन से जुड़े उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में फैले सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने घरों में परिवार के साथ सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ किया।
प्रांत अध्यक्ष चन्द्रशेखर अधिकारी व प्रांत मंत्री अमित कुमार ठाकुर के दिशा-निर्देशन में उत्तर बिहार प्रांत में किशनगंज से लेकर इधर सीवान तक के विभिन्न जिलों के कार्यकर्ताओं के घरों में अपने सुविधानुसार सुबह आठ बजे से देर शाम तक हनुमान जी की पूजा अर्चना किया गया ।

IMG-20200503-WA0010
वही क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के सह मंत्री नवीन सिंह परमार ने बताया कि माता सीता और राम दरबार की पूजा अर्चना के साथ हनुमान चालीसा का पाठ आयोजित भी किया गया।
क्रीड़ा भारती के सारण प्रमंडल संयोजक डॉ. सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए प्रधानमंत्री जी के द्वारा घोषित किए गए राष्ट्रव्यापी लाॅकडाउन के कारण क्रीड़ा भारती के उत्तर बिहार प्रांत इकाई के द्वारा सार्वजनिक रूप से आयोजित होने वाले सभी कार्यक्रमों को स्थगित करना पड़ा था। लेकिन संगठन का कार्य प्रभावित नहीं हो इसके लिए क्रीड़ा भारती की उत्तर बिहार प्रांत इकाई ने प्रांत स्तरीय ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से संगठन से जुड़े सभी कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर दिया।

IMG-20200503-WA0012
वहीं सीवान जिलाध्यक्ष रत्नेश प्रसाद सिंह व सचिव रोहित कुमार ने बताया कि संगठन के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए क्रीड़ा भारती के स्थापना दिवस हनुमान जयंती के दिन से शुरू किए गए ऑनलाइन जनसंपर्क अभियान का हमें बहुत ही फायदा हुआ है।
इस मौके पर सीवान के उपाध्यक्ष प्रोफेसर अवधेश शर्मा व राजीव रंजन राजू ने बताया कि इस ऑनलाइन जनसंपर्क अभियान का फायदा हमें क्रीड़ा भारती के आगामी राष्ट्रीय कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर देखने को मिलेगा।
सीवान इकाई के सचिव रोहित कुमार ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सीवान के सभी ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.