भारत ने अपनी सफल निर्वाचन प्रक्रिया द्वारा विश्व को सबसे बड़े के लोकतंत्र के सफल संचालन का परिचय कराया है। भारत के बढ़ते वैश्विक प्रभाव को आज संपूर्ण विश्व ने स्वीकार किया है और इसका कारण भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था एवं उसके द्वारा चुनी गई स्पष्ट बहुमत की सशक्त सरकार है। आजादी के बाद सफलतापूर्वक मतदाताओं की जागरूकता एवं देश में लोकतान्त्रिक चुनाव प्रक्रिया के कारण ही संविधान प्रदत मार्ग पर चलना संभव हो पाया है उक्त बातें स्थानीय परिषद् कार्यालय में प्रेस को संबोधित करते हुए परिषद् के किशनगंज जिला संयोजक रितेश यादव ने कही। उन्होंने कहा कि अपना वोट डालकर हम केवल सरकार या अपना प्रतिनिधि नहीं चुनते हैं बल्कि अपने देश तय करते हैं। अपने वोट से हम सुनिश्चित करते हैं कि भारत भविष्य में किस प्रकार के लोगों के हाथों में होगा और विकास की गति क्या होगी। प्रत्येक चुनाव में मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी ने भारत के नागरिकों की लोकतंत्र में आस्था को सिद्ध किया है।

प्रेस को संबोधित करते हुए अभाविप जिला संयोजक रितेश यादव ने कहा कि हम सभी नागरिकों की जिम्मेदारी बनती है कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें।

प्रेस वार्ता में नगर मंत्री निशु मोदक,मारवाड़ी कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष अमित मंडल, पूर्णिया विश्वविद्यालय संयुक्त के सचिव एंजेल कुमार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.