भारतीय किसान संघ द्वारा बलराम जयंती का आयोजन टिकारी डाकबंगला में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष बालेश्वर शर्मा ने किया तथा संचालन सुनील शर्मा ने किया। सभा को सम्बोधित करते हुए टिकारी प्रखण्ड अध्यक्ष गोविंद पाठक ने बलराम के जीवनी पर प्रकाश डाला उन्होंने कहा कि वे गैर राजनीतिक व्यक्ति थे, बलराम जी को हलधर भी कहा जाता है।

प्रान्तीय उपाध्यक्ष मधुशुदान प्रसाद ने कहा कि  इस अवसर पर 15 दिनों तक पखवाड़े भी मनाया जाएगा। उन्होंने युवाओं को संबोधित करते हुआ कहा कि संगठन को आगे बढ़ना हैं तो युवाओं को आगे आना होगा।

सभा को संबोधित करते हुए प्रान्तीय कोषाध्यक्ष रामरसिक मिश्रा ने कहा कि सरकार को चाहिए कि किसान दिवस के अवसर बलराम जी की जयंती भी मनायी जाए। किसान संघ किसानों का संगठन है जो ग्राम समिती से लेकर प्रखण्ड से लेकर अखिल भारतीय स्तर तक इसका विस्तार है। जब किसानों को संगठित होते देखते ही सरकार किसानों को लड़ाने का कार्य करती है। किसानों को एकजुट रहने की आवश्यकता है।

राष्ट्रीय मंत्री बृज किशोर ने संबोधित करते हुए कहा कि देश का हम भंडार भरेंगे लेकिन कीमत पूरी लेंगे। किसानों का हाल जर्जर हो गया है कि किसानों के बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं मिलती है। इस विषय पर हाल ही गोपालगंज में आयोहित प्रांतीय चिंतन बैठक में गंभीरता से विचार किया गया।

कार्यक्रम में जिला मंत्री जितेन्द्र कुमार मिश्रा, सह मंत्री बिरेन्द्र शर्मा ,जिला उपाध्यक्ष गुरुदयाल प्रसाद, प्रान्तीय उपाध्यक्ष बिपिन बिहारी सिंह, टिकारी मुखिया संघ अध्यक्ष जगन्नाथ शर्मा, टिकारी मंत्री गौतम कुमार उर्फ शम्भु मिश्रा, प्रान्तीय मीडिया प्राभारी शुशील शर्मा, जिला कोषाध्यक्ष राधा रमन सिंह, विन्देशर राम ,चन्द्रिका प्रसाद, बृंद सिंह, सुबोध सिंह, गिरजेश सिंह, आदि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.