बेगुसराय (विसंके)। बिहार लगातार कई महीनों से जिहादी से जूझ रहा है। एक-एक कर खबरें सामने आ रही है लेकिन सरकार आंख मूंदे तमाशा देख रही है। खासकर दलितों और महादलितों पर कहीं धर्म परिवर्तन कराने की खबरें आ रही है तो कही बच्चियों के साथ बलात्कार और लव जिहाद जैसी घटना के घटनाएं बढ़ती जा रही है।

एक बार फिर नया मामला बेगूसराय स्थित डंडारी थाना अंतर्गत  कटहरी ग्राम से आया है जहां मोहम्मद लड्डू और मोहम्मद सिन्टू ने 11 वर्षीय महादलित हिंदू बच्ची के साथ कब्रिस्तान में ले जाकर सामूहिक बलात्कार किया।

महादलित परिवार से आने वाली 11 वर्षीय पीड़िता शौच के लिए रात को घर से बाहर निकली थी, तभी दूसरे समुदाय के दो युवकों ने उसे पकड़ा और कब्रिस्तान में ले जाकर उसके साथ रेप किया। बाद में लड़की को सड़क पर बेहोसी की हालत में छोड़ दिया गया। कुछ लोगों की नजर जब पीड़िता पर गई तो उसके घरवालों को सूचित किया गया और दो दिन बाद थाने में शिकायत दर्ज हुई। अब तक पूरे केस में एक आरोपित गिरफ्तार हुआ है।

FIR COPY
FIR COPY

कब्रिस्तान में मारपीट के बाद किया रेप

हालाँकि, शिकायत पर मुकदमा 10 तारीख को दर्ज हुआ। बेगुसराय के डंडारी थाना के कटहरी गाँव की 11 वर्षीय पीड़िता ने बताया कि वह 8 अगस्त को रात में शौच के लिए घर से बाहर निकली ही थी कि तभी उसके पड़ोस में गैराज में काम करने वाले मोहम्मद लड्डू और मोहम्मद सिन्टू वहाँ मोटरसाइकल से आए और उसका मुँह दबाकर उसे पकड़कर अपने साथ कब्रिस्तान में ले गए। दोनों ने वहाँ उसके साथ मारपीट करके दुष्कर्म किया। नाबालिग की माँ ने पुष्टि की है कि दोनों आरोपित उनके घर के पास बनी एक दुकान (गैराज) पर काम करता था। इनके नाम मोहम्मद लड्डू और मोहम्मद सिन्टू हैं।

क्यों हैं सब मौन?

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले एक रेप का ऐसा ही मामला दिल्ली के कैंट थाना इलाके के पुरानी नांगल से भी आया था। वहाँ एक 9 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। मामले ने इतना तूल पकड़ा था कि बड़े-बड़े नेता से लेकर कई लोगों ने इस मुद्दे पर आवाज उठाई। आरोपितों को सजा दिलाने की माँग के साथ-साथ भर-भर कर हिंदुओं को, पुजारियों को, ब्राह्मणों को कोसा गया था। अब ऐसा ही मामला बिहार के बेगुसराय से है, लेकिन पूरे मुद्दे पर मीडिया कवरेज शायद ही आपको देखने को मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published.