अखिल भारतीय विधार्थी परिषद्, झाझा नगर इकाई द्वारा आज झाझा में मतदाता जन-जागरण अभियान प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य संतोष कुमार व छात्र नेता पियुष सिंह के नेतृत्व में चलाया गया।

संतोष कुमार ने कहा कि अभाविप छात्र हित के साथ-साथ समाज व राष्ट्र हित में भी अहम भूमिका निभाती है। अभाविप झाझा के कार्यकर्ताओं ने समाज के हर वर्ग में पहले मतदान फिर जलपान करने का आह्वान किया।

मौके पर विभाग संगठन मंत्री धीरज कुमार ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े व सशक्त लोकतंत्र के रूप में भारत की स्थापना में चुनावों की एक महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इसमें युवाओं की भूमिका बहुमूल्य है। स्वतंत्र भारत में सही प्रकार के प्रतिनिधियों को चुनकर, हमारे शासन-तंत्र को शसक्त किया है। आगामी चुनाव के नजदीक आने के साथ हम युवाओं को यह सुनिश्चित करना होगा कि चुनाव की विश्वसनीयता बनी रहे ताकि लोकतंत्र सुचारू रूप से गतिमान रहे।

उन्होंने कहा कि भारत की अखंडता, एकता व समरसता को बनाए रखने के लिए पूर्व के समान ही आगामी चुनाव में हमारी विशेष जिम्मेदारी है कि जनता में जन-जागरण के अभियान की 4P रणनीति- Passionate (उत्साही होकर), Prepare to Choose (चुनने के लिए तैयार), Proactive (सक्रिय), Positive (सकारात्मक) द्वारा लोगों को सजग, सकारात्मक, शासन-तंत्र के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु प्रेरित करे और सौ प्रतिशत वोटिंग सुनिश्चित करवाएं। वोट डालने से पहले हमें देश के पूर्व एवं वर्तमान हालातों की तुलना कर लेनी चाहिए ताकि हम सही-गलत का अंतर कर सुनहरे भविष्य के लिए वोट कर सके।

इस अभियान में मुन्ना कुमार, राजीव कुमार, सेख मोजस्सर, नवनीत निषांत, विक्की कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.