उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में एक युवक ने अपना धर्म परिवर्तन किया है। वहीं जिस युवक ने अपने परिवार के साथ धर्म परिवर्तन किया है उसका जन्म हिंदू परिवार में हुआ था। मां बाप की मौत के बाद नाबालिक अवस्था में सुशील को मुस्लिम धर्म अपनाते हुए सलीम बना दिया गया था।
वहीं अब सलीम मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना रहा है। सलीम द्वारा धर्म परिवर्तन के बाद उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकी मिल रही है। जिसके बाद पीड़ित ने अपने परिवार की सुरक्षा के लिए पुलिस से गुहार लगाई है। वहीं पीड़ित की तहरीर के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
दरअसल, मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सरवरपीर का है, जहां पर सलीम नाम का युवक अपने परिवार के साथ रहता है। सलीम के बचपन का नाम सुशील था, जो बाद में मुस्लिम धर्म अपनाने के बाद सलीम बन गया था। सलीम बनाम सुशील का कहना है कि वह कैराना कस्बे के मोहल्ला आर्यपुरी का रहने वाला है। जहां बचपन में उसके माता-पिता का स्वर्गवास हो गया था। जिसके बाद परिवार वालो ने उसे घर से बाहर निकाला दिया था।
बाद में सबदर नाम के एक व्यक्ति ने सुशील को अपने साथ काम पर रख लिया था। सबदर ट्रक ड्राइवर है जिसके बाद सुशील भी सबदर के साथ ट्रक पर काम करने लगा। वर्ष 2013 में सबदर ने सुशील का धर्म परिवर्तन कराते हुए उसे सलीम बना दिया था। जिसके बाद सलीम का निकाह झारखंड में रहने वाले एक मुस्लिम परिवार से हुआ था।

जैसे जैसे समय बीतता गया वैसे वैसे ही सलीम का परिवार भी बढ़ता गया। सलीम के परिवार में पांच बच्चे हैं। सलीम आज फिर से मुस्लिम धर्म को छोड़कर अपने पूरे परिवार के साथ हिन्दू धर्म को अपना रहा है। धर्म परिवर्तन के बाद सलीम को परिवार सहित जान से मारने की धमकी मिल रही है। जिसके बाद सलीम बनाम सुशील ने पुलिस से पूरे परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है। पीड़ित की तहरीर के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

हिन्दू से मुस्लिम और मुस्लिम से हिन्दू बने सलीम बनाम सुशील की तहरीर पर सीओ सिटी जितेन्द्र तोमर का कहना है कि सलीम नाम के एक युवक ने परिवार सहित धर्म परिवर्तन किया है। जिसके बाद नौसाद नाम का व्यक्ति उसे धमकी दे रहा है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

स्रोत- बेबाक न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.