ग्रामीण जनता से शत प्रतिशत मतदान हेतु अपील कर रही स्थानीय आशा वर्कर
विभाग द्वारा भी मतदान केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग एवं सैनिटाइजिंग का करने का आशा वर्करों को दिया जा रहा है प्रशिक्षण

शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ, नवादा जिला इकाई द्वारा ग्राम स्तर पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उक्त बातें संघ की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह प्रदेश महामंत्री इन्दु झा ने जिला संचालन समिति की बैठक में कही। इन्दु झा ने कहा कि चुनाव आयोग के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मतदान केंद्रों पर आशा वर्करों को कार्य में लगाए जाने का निर्देश मिला है। वहीं इसके लिए विभागीय स्तर पर आशा को प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।
◆ मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाने में सहयोग करेगी आशा
इन्दु झा ने कहा कि विभागीय प्रशिक्षण के बाद ग्रामीण बूथों पर मतदान करने आने वाले मतदाताओं को स्थानीय आशा कार्यकर्ताओं द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रुप से पालन कराया जाएगा। वहीं मतदाताओं का थर्मल स्क्रीनिंग के साथ-साथ उनके हाथों को सैनिटाइज करने का कार्य भी आशा वर्कर मतदान केंद्रों पर करेंगी।
◆ राष्ट्रहित में संघ की पहल सराहनीय: मनीष
वहीं इस अवसर पर बैठक में उपस्थित भारतीय मजदूर संघ, बिहार प्रदेश मंत्री सह असंगठित क्षेत्र के प्रदेश प्रभारी मनीष कुमार सिंह के द्वारा आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ, नवादा इकाई के मतदान प्रतिशत बढ़ाने हेतु ग्रामीण स्तर पर जन जागरूकता अभियान चलाने को राष्ट्रहित में बड़ा कदम बताते हुए संघ के इस अभियान की भरपूर सराहना की है। वहीं इस अवसर पर मनीष कुमार सिंह के द्वारा जिले के तमाम मतदाताओं से राष्ट्रहित में अधिक से अधिक मतदान करते हुए मजबूत लोकतंत्र बनाने में सहयोग करने की अपील की गयी।
बैठक में आशा संघ की जिला अध्यक्ष राधा देवी, जिला मंत्री अनिता कुमारी, उपाध्यक्ष अन्नपूर्णा कुमारी पिंकी कुमारी, इशरत परवीन, बेबी कुमारी, रंजू अम्बष्ठा, रेणु कुमारी, गुलशन देवी, अनीता देवी सहित आशा संघ की जिला संचालन समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.