प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षक अपने-अपने विद्यालय के क्षेत्र में शिक्षक-अभिभावक चौपाल लगाकर बिहार सरकार की गलत शिक्षा नीति की जानकारी देने का अभियान चलाएगी। साथ ही यह बताएगें कि गरीब, शोषित, पीड़ितों के बच्चे शिक्षा के स्तर में आ रही गिरावट से कैसे प्रभावित हो रहे हैं। उक्त जानकारी प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ गोपालगंज जिला कार्यसमिति बैठक को संबोधित करते हुए संघ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार भारती ने कहा।

थावे बीआरसी में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री भारती ने कहा कि समान काम समान वेतन के मामले को शिक्षक जनता की अदालत में ले जाएंगे और उनके सहयोग से जनांदोलन का रूप देकर सरकार से लड़ने का काम किया जाएगा। समान काम समान वेतन मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्णय से नियोजित शिक्षक आहत हैं परंतु हार नहीं माने हैं। हमारे तरफ से क्या कमी रह गई तथा सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक ही तरह के मुकदमे में दो तरह का फैसला दिया गया, यह सोचनीय है।

प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ का स्पष्ट कहना है कि सभी संघ यदि एक मंच पर आकर आंदोलन की रूपरेखा बनाते हैं तो हम भी उस आंदोलन में शामिल होकर नियोजित शिक्षकों की लड़ाई को मिलकर लड़ेगें।

जिला कार्यसमिति की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष रणदीप कुमार सिंह, मंच संचालन जिला संगठन मंत्री अमरेंद्र प्रधान तथा धन्यवाद ज्ञापन सारण प्रमंडल अध्यक्ष नगनारायण सिंह ने किया।

बैठक में शिक्षक नेता विनय कुमार, उमेन्द्र सिंह, जितेंद्र कुमार साह, रविश मिश्रा, ओमप्रकाश यादव, दीपक मिश्रा, अनुज पांडेय, कमलेश कुमार रजक, मनोज राम, पिंटू कुमार, विकाश सिंह, राजेश प्रसाद, मनोज मांझी, नीरज रंजन, खुशबू श्रीवास्तव, सुमन कुमारी, सीमा कुमारी, वंदना शर्मा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.