पटना (विसंके)। पिछले सप्ताह पटना विश्वविद्यालय प्रशासन एवं जिला प्रशासन ने संयुक्त रूप से पटना विश्वविद्यालय के छात्रावासों में सरस्वती पूजा नहीं मनाने को लेकर आदेश जारी किया गया था। जारी आदेश के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्, पटना विश्वविद्यालय इकाई के द्वारा पटना विश्वविद्यालय के कुलपति, छात्र कल्याण पदाधिकारी एवं प्रॉक्टर से मिलकर ज्ञापन सौंपा।

इसी क्रम में अभाविप बिहार प्रदेश के कार्यकर्ताओं ने बताया कि पटना विश्वविद्यालय के छात्रावासों में कई वर्षों से सरस्वती पूजा मनाने की परंपरा रही है। सरस्वती पूजा सिर्फ पूजा मात्र नहीं बल्कि विश्वविद्यालय के हजारों छात्रों के आस्था का विषय है। कई छात्रावासों में सरस्वती पूजा की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है इसके बावजूद एकाएक जिला प्रशासन व विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा पटना विश्वविद्यालय के छात्रावासों में सरस्वती पूजा नहीं मनाने का आदेश दिया जाना किसी भी तरह से उचित नहीं है।

abvp 02

छात्र कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन सभी छात्रावासों में कोविड-19 के नियमों को पालन करते हुए सरस्वती पूजा मनाने की अनुमति दें एवं अपने आदेश को वापस ले अन्यथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी।

वहीं पटना विश्वविद्यालय के कुलपति ने आश्वासन दिया कि कोविड-19 के सभी नियमों का पालन करते हुए छात्रावासों में होगी सरस्वती पूजा!

Leave a Reply

Your email address will not be published.