अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दरभंगा नगर छात्रा इकाई द्वारा हैदराबाद में हुए डॉ प्रियंका रेड्डी के नृशंस हत्या व सामुहिक बलात्कार के विरोध में आज दोषियों को फाँसी की मांग किया गया। यह विरोध श्रृंखला पूजा झा के नेतृत्व में एम.आर.एम. महाविद्यालय के मुख्य द्वार से आयकर चौराहा व आयकर चैराहा से विश्वविद्यालय चौरंगी तक निकाला गया।
इस अवसर पर निर्वाचित एम.आर.एम. छात्र संघ अध्यक्ष पूजा कुमारी ने कहा कि जिस देश मे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा लाल किला के प्राचीर से दिया जाता हो, उस देश मे ऐसा कोई दिन नही घटता जब देश मे कोई लड़की की बलात्कार व हत्या न होता हो, गूंगी व लंगड़ी व्यवस्था हमारे देश मे हो रही है, आखिर बलात्कार की घटना स्वीकार करने के उपरांत भी फांसी की सजा क्यो नही दिया जा रहा है, हमारे देश की संस्कृति नारायणी का रहा है और हमारे इतिहास ने बताया कि हमारे देश मे नारी रक्षा के लिए रामायण से महाभारत तक हुआ लेकिन आज के इस दौर में ठीक हम उलट देख रहे हैं, दुनिया के कई देश मे रेप की वारदात पर सीधा फाँसी की सजा है लेकिन हमारे देश मे रेप पीड़ितों से भी दामाद की तरह वर्ताव होता है जो निन्दनीय है।
वहीं महासचिव ब्यूटी ने कहा कि आये दिन यह घटना प्रतीत करती है कि बेटी न तो गर्भ में महफूज है न घर मे न घर के बाहर हम उस देश मे रह रहे है जहाँ नारी की पूजा होती थी आज नारी की बलात्कार, यह तो सनातनी सभ्यता नही है, जिस देश मे अखबार को निचोड़ा जाए तो रेप व सामुहिक बलात्कर के खून से अखबार रँगा रहता है, माननीय प्रधानमंत्री जी, गृहमंत्री जी से मांग करते है बलात्कारियों को सीधा फाँसी की सजा दी जाए।
इस बिरोध प्रदर्शन में पूजा कुमारी, अन्नू कुमारी, अमृता कुमारी, प्रीति कुमारी, शीतल कुमारी, अभिलाषा कुमारी, अंजलि कुमारी, पिंकी कुमारी, के साथ दर्जनों अन्य छात्रा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.