अखिल भारतीय विधार्थी परिषद बेगूसराय ने नागरिकता संशोधन कानून की आड़ में देशभर में मचाए जा रहे उपद्रव की तीव्र निंदा की है। जीडी कॉलेज परिसर में आयोजित जिला के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक में वक्ताओं ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 के विरोध की आड़ में उन्मादियों, वामपंथी – माओवादियों एवं देश विरोधी ताकतों द्वारा छात्रों को गुमराह कर देश भर के कालेज परिसरों में अराजकता तथा हिंसक आंदोलन खड़ा किया जाना निंदनीय है। आंदोलन के हिंसक रूप से स्पष्ट हो जाता है कि माओवादी शक्तियां देशभर के विश्वविद्यालयों में छात्रों को भड़काकर हिंसा फैलाने का काम कर रही है। बैठक में प्रांतीय अधिवेशन, स्वामी विवेकानंद जयंती, छात्रसंघ चुनाव समीक्षा, जिला सम्मेलन व विभिन्न शिक्षण संस्थानों में हिंसा पर विस्तार से चर्चा हुई।
मौके पर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय छात्रसंघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष आलोक कुमार का स्वागत जी डी कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष पुरषोत्तम कुमार सहित सभी पदाधिकारियों ने किया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य अजीत चौधरी ने कहा कि 26 से 29 दिसम्बर तक अभाविप प्रांतीय अधिवेशन मुजफ्फरपुर में होना तय हुआ है। जिसमें बेगूसराय जिले से एक सौ छात्र-छात्रा शामिल होंगे। मौके पर प्रदेश कार्यकारणी सदस्य सोनू सरकार एवं अभिगत कुमार ने कहा कि 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर जिले के विभिन्न इकाई में शोभा यात्रा, कबड्डी, वृक्षारोपण, दौड़ एवं भाषण प्रतियोगिता, सेमिनार की तैयारी अंतिम चरण में है। मौके पर विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष अध्यक्ष आलोक कुमार एवंं जीडी कॉलेज अध्यक्ष पुरषोत्तम कुमार ने कहा कि जीडी कॉलेज उपकेंद्र को जल्द से जल्द शुरू करवाया जायेगा। हर महाविद्यालय में मूलभूत सुविधाओं को जल्द से जल्द चालू किया जाएगा। छात्राओं की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता होगी, नियमित वर्ग संचालन करवाने व विद्यार्थी को कॉलेज लाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जायेगा।

प्रदेश कार्यकारणी सदस्य गौरव कुमार, नगर मंत्री शिवम कुमार एवं पूर्व कॉलेज अध्यक्ष बंटी गौतम ने कहा कि विद्यार्थी परिषद का जिला सम्मेलन 25 दिसम्बर को जीडी कॉलेज में होगा तथा इसमें तीन सौ छात्र प्रतिनिधि भाग लेंगे। कार्यक्रम में प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।छात्र संघ चुनाव में जिले के सभी 79 सीटों में 54 सीटों पर एबीवीपी की जीत हुई है। अगले छात्रसंघ चुनाव में हमारा लक्ष्य रहेगा सभी महाविद्यालय के सभी सीटों अभाविप की जीत हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.