पटना स्थित सरस्वती विद्या मंदिर, शास्त्रीनगर में भारती शिक्षा समिति बिहार के तत्वावधान में पटना विभाग के प्रधानचार्यों का दो दिवसीय योजना क्रियान्वयन की बैठक आज सम्पन्न हुई ।

अध्यक्षीय उद्बोधन में पटना उच्च न्यायालय ने वरीय अधिवक्ता एवं पटना विभाग के विभाग समिति के अध्यक्ष डॉ.विनोद बिहारी सिन्हा ने प्रधानाचार्यों से बड़े लक्ष्य निर्धारित कर उसकी प्राप्ति हेतु अपनी पूरी क्षमता लगाने के लिए आह्वान किया। उन्होंने कहा की सफलता सदैव आपके प्रयत्न के अनुसार ही मिलती है।

विद्यालय में उच्च शैक्षणिक गुणवत्ता का निर्माण करे प्राचार्य

कार्यक्रम में उपस्थित भारती शिक्षा समिति, बिहार के प्रदेश सचिव गोपेश कुमार घोष ने प्रधानाचार्यों से अपने-अपने विद्यालयों में उच्च शैक्षणिक गुणवत्ता के निर्माण, कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयत्न, संगठन की आवश्यकता एवं विभागीय कार्ययोजना के अनुसार विद्यालय में शैक्षिक, प्रशैक्षणिक, सामाजिक सरोकार, व्यवस्था व संस्कार पक्ष के विकास, जागरण अभियानों आदि को पूरी निष्ठा, ईमानदारी व समझदारी से करने की आवश्यकता बताई।

वही विभाग प्रमुख वीरेन्द्र कुमार ने पटना विभाग में होने वाले कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी देकर इनके परिणामकारी क्रियान्वयन पर बल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.