भारतीय शिक्षा समिति बिहार के प्रांगण में उत्तर-पूर्व क्षेत्र के क्षेत्रीय संगठन मंत्री दिवाकर घोष जी का स्नेह मिलन एवं संगठन मंत्री ख्यालीराम जी का स्वागत समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में अनेक वक्ताओं ने अपने उद्बोधन में दिवाकर घोष की प्रशंसा की।

विद्या भारती, उत्तर पूर्व क्षेत्र के क्षेत्रीय सचिव, दिलीप कुमार झा ने कहा कि कार्य को बढ़ाने के लिए स्थान परिवर्तन नितांत आवश्यक है। इनके कार्यकाल में विद्या भारती का विकास हुआ है विद्यालय को आगे बढ़ाने में आपकी महती भूमिका रही है। वर्तमान समय में संस्कार केंद्रों की संख्या 700 से बढ़कर 2800 हो गई है। यह आपकी प्रेरणा का परिणाम है।

वही विद्या भारती, अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान नई दिल्ली के पूर्व राष्ट्रीय संगठन मंत्री रविंद्र राय ने कहा कि आज का दिन सुख दु:ख का संगम है क्योंकि एक जन से मिलन हो रहा है तो वहीं दूसरी और दूसरे से विच्छोह भी हो रहा है। दिवाकर घोष जी की रुचि सेवा के क्षेत्र में बहुत बड़ी रही है उड़ीसा का काम बहुत प्रभावित है वहां आप की कार्य पद्धति शैक्षिक एवं सेवा की गतिविधियों को सुव्यवस्थित करेगी।

मौके पर पूर्णकालिक बजरंगी प्रसाद विरेंद्र कुमार, राजेश रंजन, डॉक्टर धीरेंद्र झा, मनोज कुमार ( प्रांतीय संवाददाता प्रमुख, भारतीय शिक्षा समिति), एन.के मिश्रा ( मीडिया प्रमुख, पटना विभाग)  मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.