थिंक इंडिया द्वारा आयोजित “अनुभूति” इन्टर्नशिप के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार के DGP, गुप्तेश्वर पांडेय ने बिहार के युवाओं को आगे आकर बिहार की समस्याओं के समाधान के लिए आवाह्न किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही चाणक्य राष्ट्रीय विधि विश्विद्यालय की कुलपति जस्टिस मृदुला मिश्रा ने कहा कि अनुभूति इंटर्नशिप के माध्यम से इंटर्न जीवंत उदाहरण से प्रेरित होकर नारी के मुद्दे से लेकर हर समस्या के समाधान में सक्षम हैं।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि विद्या भारती के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री ने के एन रघुनन्दन ने कहा कि केवल सरकारी स्कीम के भरोसे छोड़कर भारत की समस्या का समाधान नही हो सकता, हर भारतवासी को इसमें आगे आना पड़ेगा। उन्होंने IISC बंगलुरू जैसे संस्थान से डॉक्टरेट की डिग्री प्राप्त कर एक समाजसेवी का उदाहरण बताया कि उन्होंने कैसे पढने, पढ़ाने और सोचने की आवश्यकता है इस पर सराहनीय काम किया है।
HER वर्ल्ड की फाउंडर और पत्रकार राखी बक्शी ने बिहार में महिला सशक्तिकरण कैसे हो इस पर व्याख्यान दिया। विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास जी ने बिहार के गांवों में 70 साल के बाद भी अभी बहुत काम करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों का आवाह्न किया कि वह पैकेज से अधिक जीवन कैसे सार्थक हो इसको ध्यान में रखते हुए आगे आकर बिहार की समस्याओं को अनुभूत करें और समाधान निकालकर बिहार के भविष्य को उज्ज्वल करे।
इस कार्यक्रम में थिंक इंडिया के राष्ट्रीय संयोजक गौरव सुंदरम ने प्रस्ताव रखते हुए थिंक इंडिया और इंटर्नशिप के बारे में बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.