पटना, 03 जनवरी। भारतीय मजदूर संघ द्वारा आज पटना में पत्रकार वार्ता आयोजित की गई। पत्रकार वार्ता का मुख्य उद्देश्य आगामी 8-9 जनवरी को होने वाले भारत बंद का विरोध करना था। भारतीय मजदूर संघ ने पत्रकार वार्ता जारी कर कहा कि सम्बन्ध यूनियनों से तथाकथित राजनीतिक बंदी से दूर रहने की अपील भी की।

भारतीय मजदूर संघ के राष्ट्रीय मंत्री विनय सिन्हा ने कहा कि यह बंदी पूरी तरह से राजनीतिक है तथा श्रमिक समस्याओं से अलग हटकर उन राजनीतिक बिंदुओं के लिए की जा रही है। उन्होंने कहा कि 12 सूत्रीय मांगों के लिए पूर्व में आंदोलन किया था उनमें 7 का वर्तमान सरकार ने पूर्ण कर श्रमिक क्षेत्र को राहत दी है।

विनय सिन्हा ने कहा कि यह भारत बंद राजनीतिक स्वार्थ पूर्ति के लिए है जो जी. संजीव रेड्डी के राहुल गांधी के लिखे पत्र से स्पष्ट होता है। इसलिए भारतीय मजदूर संघ इसका पुरजोर विरोध करती है।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश मंत्री उमा प्रसाद बाजपेई ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ मजदूर की हित की बात करता है। किसी राजनीतिक पार्टी की नहीं है।

वहीं प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सियाराम शर्मा ने कहा कि सबसे पुराना मजदूर संगठन जो गांधी ने स्थापना की थी वह भारतीय मजदूर संघ के साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.