पटना, 1 जून। अभी तक किसानों के गेहूं खरीद शुरू नहीं होने के मुद्दे को लेकर भारतीय किसान संघ के प्रदेश पदाधिकारियों का एक शिष्टमंडल सहकारिता मंत्री से मिला। किसान नेता अखिलेश कुमार ने स्मार पत्र के माध्यम से पांच सूत्री मांगों पर बिंदुवार चर्चा की जिसमें पटना जिला समेत पूरे बिहार में गेहूं की अभी तक खरीद शुरू नहीं होने पर असंतोष जताया।
वही सहकारिता मंत्री ने कहा कि क्रय केंद्र शुरू करने का अपने अधिकारियों के साथ विस्तृत वार्ता कर, क्रय शुरू कराने का निर्देश दिया। वही बिहार राज्य खाद्य निगम का भंडार खाली नहीं होने की दुहाई देते हुए अपने विभाग के सीमित अधिकार क्षेत्र पर असमर्थता जाहिर की।
सहकारिता मंत्री ने कहा कि गेहूं खरीद के लिए पहले ही टास्क फोर्स गठन कर दिया गया है, अब यह काम जिलाधिकारियों का है कि वह कब और कैसे खरीदें करते है।
गेहूं खरीद का मामला दो विभागों के बीच फंसे होने के कारण किसान अपने आप को असहाय महसूस कर रहे हैं प्रतिनिधि मंडल में शामिल भारतीय किसान संघ के क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष अशोक कुमार, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सनत कुमार, जिला मंत्री पवन कुमार, समाजसेवी नीरज कुमार, किसान नेता श्याम किशोर शर्मा, रणधीर कुमार आदि नेताओं ने गेहूं खरीद शुरू कर नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.