किसानों का सबसे बड़ा संगठन भारतीय किसान संघ का तीन दिवसीय अखिल भारतीय अधिवेशन गुरुवार 22 फरवरी को गुजरात के बड़ोदरा शहर में प्रारंभ हुआ. किसान संघ का यह 12वां त्रेवार्षिक अखिल भारतीय अधिवेशन है. आज अधिवेशन के दूसरें दिन भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री दिनेश कुलकर्णी ने अन्ना साहेब मुर्कुटे को निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया।

भारतीय किसान संघ 12वां त्रे वार्षिक, अखिल भारतीय अधिवेशनस्थान- पायोनियर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटयूट वड़ोदरा गुजरात 23.02.2019शोभायात्रा वड़ोदरा शहर

Posted by Bharatiya Kisan Sangh on Saturday, 23 February 2019

अन्ना साहेब मुर्कुटे ने निर्वाचन प्रक्रिया को पूर्ण कराते हुए भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर कर्नाटक राज्य से आई ऐन बसबेगौड़ा व राष्ट्रीय महामंत्री पद पर राजस्थान से बद्री नारायण चौधरी को निर्वाचित घोषित किया। कार्यकारणी की घोषणा 24 फरवरी को होगी।

पहले दिन हुई कई विषयों पर चर्चा

पहले दिन के समापन सत्र में भारतीय किसान संघ की देशभर में नीतियाँ , बजट, आयात – निर्यात पर चर्चा किया गया. भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बद्रीनारायण चौधरी ने किसान संघ की देश भर में पिछले 3 वर्षों में चली गतिविधियों के बारे में वर्णन किया. केरल से लेकर जम्मू कश्मीर तक मणिपुर से लेकर गुजरात तक सभी प्रांतों का विशेष अनुभूति के बारे में उन्होंने उल्लेख किया.

बिहार से 52 प्रतिनिधियों ने लिया हिस्सा

इस अधिवेशन में पुरे भारत से 650 से ज्यादा प्रतिनिधि सम्मिलित हुए है. वही बिहार से 52 प्रतिनिधि सम्मलित होने गुजरात पहुंचे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.