अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, बेगूसराय नगर इकाई द्वारा दीवाली के अवसर पर  जी. डी. कॉलेज कैंपस में बृहद रूप से सफाई जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमे कार्यकर्ताओ ने सम्पूर्ण कॉलेज कैंपस में सफाई व वृक्षारोपण किया साथ ही कॉलेज के छात्रों से परिसर को स्वच्छ रखने की अपील की।

मौके पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सोनू सरकार व नगर मंत्री शिवम कुमार ने कहा कि दिवाली प्रकाश व सफाई का पर्व है परंतु ऐसे पुनीत लम्हे में भी विद्या के मंदिर में जिस प्रकार की गंदगी पसरी रहती है वह निंदनीय व शर्मनाक है। विद्यार्थी परिषद शैक्षणिक परिसरों की सुरक्षा व स्वच्छता को लेकर प्रतिबद्ध है एवं इसी का प्रतिरूप यह स्वच्छता अभियान भी है जिसमे हम कार्यकर्ताओ ने सम्पूर्ण कॉलेज परिसर में सफाई अभियान चलाया है।

abvp begisaray

मौके पर कॉलेज उपाध्यक्ष पुरषोत्तम कुमार व एस.एफ.डी. जिला प्रमुख आर्यन सिन्हा ने कहा कि कॉलेज में आज सफाई के दौरान कूड़ेदान की समस्या बड़े स्तर पर देखने को मिली। सम्पूर्ण कॉलेज में महज दो कूड़ेदान हैं जो कि कूड़ा डालने हेतु अपर्याप्त साबित होते हैं इसीलिए विद्यार्थी परिषद कॉलेज प्रशासन भी आग्रह करती है कि कॉलेज में कूड़ेदान की समुचित व्यवस्था की जाय ताकि छात्र इधर-उधर कचरा फेकने हेतु बाध्य न हो।

मौके पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सत्यम कुमार व कॉलेज प्रतिनिधि सोनू कुमार ने कहा कि आज कॉलेज परिसर में  नीम, आम, अमरूद, महोगनी सहित दस पौधा कॉलेज परिसर में लगाया गया व इसका देखभाल करने की बात कही।

मौके पर गुलशन कुमार, दीपक कुमार, रविशंकर कुमार, शांतनु कुमार, अभिषेक कुमार, राहुल कुमार, विवेक कुमार सहित कई कार्यकर्त्ता  मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.